दिल्ली हिंसा का आरोपी शरजील इमाम कोरोना पॉजिटिव

नई दिल्ली. वैश्विक महामारी ने देश में कहर मचाया है। इस जानलेवा वायरस ने जेलों में बंद कैदियों को भी अपनी चपेट में लिया है। इस बीच अब दिल्ली हिंसा के आरोपी इमाम शरजील को कोरोना ने अपनी चपेट में ले लिया है। आज उसकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। वह असम के जेल में बंद है। शरजील जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय का छात्र है। वह भड़काऊ भाषण देने के आरोप में जेल में बंद है। उसके खिलाफ दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने अनलॉफुल एक्टिविटी प्रिवेंशन एक्ट (यूएपीए) के तहत मामला दर्ज किया है।

दिल्ली हिंसा की साजिश रचने और भड़काऊ भाषण देनेवाले शरजील को हिरासत में लेने और असम से दिल्ली लाने के लिए दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की एक टीम असम गई थी। असम से लाए जाने के पहले शरजील का कोरोना टेस्ट कराया गया था, जिसमें वह कोरोना पॉजिटिव पाया गया। जिसके बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल टीम वापस लौट गई।

स्पेशल सेल टीम को अब शरजील के कोरोना मुक्त होने का इंतजार है। जब तक वह कोरोना मुक्त नहीं होता उसे दिल्ली नहीं लाया जा सकेगा। दिल्ली पुलिस ने दावा किया है कि उन्हें शरजील के खिलाफ कुछ सबूत हाथ लगे है। उसे अब साजिश के आरोप और फंडिंग के सिलसिले में पूछताछ के लिए दिल्ली लाए जाने की तैयारी है। उल्लेखनीय है कि शरजील इमाम ने नागरिकता कानून के विरोध में आयोजित एक रैली में विवादित बयान दिया था। उसने कहा था कि यदि हम चाहें तो असम को भारत से चिकेन नेक की तरह काट कर अलग कर सकते हैं। इसके बाद पूरे देश में उसके इस बयान का विरोध हुआ था और पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया था।

वहीं शरजील पर आपराधिक साजिश, राष्ट्रद्रोह और धर्म के आधार पर समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने के आरोप लगाए गए हैं। दिल्ली पुलिस ने शरजील के खिलाफ भादंवि की धारा 124 ए, 153 ए और 505 के तहत मामला दर्ज किया है। साथ ही उसके खिलाफ कथित देशविरोधी भाषण को लेकर देशद्रोह का मामला दर्ज है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper