‘भाभीजी’ बनीं ‘बिग बॉस’, जानिए कैसे जीता लोगों का दिल

नई दिल्ली : बिग बॉस-11 का ताज जीतकर शिल्पा शिंदे एक बार फिर अपने फैंस को तोहफा दिया है। विजेता के रूप में शिल्पा को 44 लाख रुपए और ट्राफी मिली है। उन्होंने हिना खान को हराया। विकास गुप्ता तीसरे और पुनीश चौथे नंबर पर रहे। बिग बॉस के फिनाले में अक्षय कुमार भी अपनी फिल्म ‘पैडमैन’ का प्रमोशन करने पहुंचे।
‘भाबीजी’ बनकर किया दिलों पर राज
शिल्पा शिंदे ने ‘भाबीजी घर पर हैं’ में अपने डायलॉग ‘सही पकड़े हैं’ को जिस तरह से लोगों की जुबां पर चढ़ाया, वह वास्तव में काबिलेतारीफ था। स्थिति यह है कि शिल्पा को बाहर करने के बावजूद शो के डायरेक्टर-प्रोड्यूसर ‘सही पकड़े हैं’ डायलॉग का मोह नहीं छोड़ पाए। यही वजह है कि शिल्पा को रिप्लेस करने वाली शुभांगी अत्रे न सिर्फ उनकी ही तरह चाल-ढाल अपना रही हैं, बल्कि ‘सही पकड़े हैं’ भी उसी अंदाज में बोलती नजर आ रही हैं। हालांकि शिल्पा के जाने के बाद इस शो की रेटिंग अब पहले जैसी नहीं रही।

1०5 दिन घर में कैद रहीं शिल्पा
शिल्पा शिंदे ने 1 अक्टूबर 2०17 को ‘बिग बॉस-11’ के घर में गई थीं। वह पूरे 1०5 दिन तक घर के अंदर रहीं। इस दौरान उन्होंने किचन की जिम्मेदारी भी बखूबी संभाली और ऑडियंस के दिल में भरपूर जगह भी बनाई। दूसरे नंबर पर रहीं हिना खान लगातार झूठ बोलने से सुर्खियों में रहीं। हिना ने दूसरे कंटेस्टेंट्स का शो के दौरान जमकर मजाक भी उड़ाया। उनका यह व्यवहार न तो ऑडियंस को पसंद आया और न ही सलमान खान को।

शिल्पा से ज्यादा फीस मिली हिना को
‘बिग बॉस-11’ में ड्रामा, फाइट, ईगो क्लैशेज कॉन्ट्रोवर्सीज कराने के लिए कंटेस्टेंट को मोटी रकम दी गई। भले की विनर शिल्पा बनी हैं, लेकिन लेकिन ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ की अक्षरा उर्फ हिना खान इस सीजन की सबसे महंगी कंटेस्टेंट रहीं। उन्हें एक हफ्ते के लिए 7 से 8 लाख रुपए मिले हैं। शिल्पा को वहीं एक हफ्ते के लिए 6 लाख रुपए मिले हैं। बिग बॉस से पहले हिना खान ‘खतरों के खिलाड़ी’ सीजन-8 में भी पार्टिसिपेट कर चुकी हैं।

कौन हैं शिल्पा शिंदे
39 साल की शिल्पा शिंदे ‘भाबीजी घर पर हैं’ में अंगूरी भाभी का किरदार निभा चुकीं एक्ट्रेस शिल्पा शिंदे एक्टिंग से कहीं ज्यादा विवादों से सुर्खियों में रहीं। अभी तक सिंगल शिल्पा के कई अफेयर रहे हैं। 2००9 में तो एक्टर रोमित राज से उनकी शादी तक की खबर आई थी।

हाईकोर्ट जज की बेटी हैं शिल्पा
शिल्पा शिंदे के पिता हाईकोर्ट में जज थे। 2०13 में उनका निधन हो गया था। मां गीता शिंदे हाउसवाइफ हैं। पिता चाहते थे कि शिल्पा वकालत की पढ़ाई करें, लेकिन शिल्पा को एक्टिंग का इतना ज्यादा शौक था कि वह ग्रैजुएशन भी नहीं कर पाई। शिल्पा चार भाई-बहनों में तीसरे नंबर पर हैं।

काफी समय से लड़ रही हैं लड़ाई
शिल्पा शिंदे ने पिछले लंबे समय से अपने पुराने शो ‘भाबीजी घर पर हैं’ को लेकर सम्मान की लड़ाई लड़ रही थीं, जिसे बिग बॉस के साथ जीत लिया है। अब शिल्पा इस बात से खुश हैं कि फैंस ने उनका सपोर्ट किया है। शिल्पा का मानना है कि जबसे उन्होंने ‘भाबीजी घर पर हैं’ छोड़ा, उसकी रैंकिग कम होने लगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper