खुली सिगरेट बेचने वाले दुकानदारों का कटा चालान

लखनऊ : खुली सिगरेट की बिक्री पर लगी रोक को लेकर आज राजधानी के हजरतगंज स्थित पान के खोखों पर स्वास्थ्य विभाग ने पुलिस के सहयोग से छापा मारकर आधा दर्जन से अधिक दुकानों का चालान किया. इस दौरान सिविल हॉस्पिटल स्थित दुकानों पर सिगरेट बेचने वाले दुकानदारों में हड़कंप मच गया.

पुलिस के इस दस्ते को देखते ही कई दुकानदारों ने आनन-फानन में आकर अपनी दुकानें बंद कर दी, तो कई दुकानदारों ने जल्दी-जल्दी अपनी दुकानों से खुली सिगरेट की डिब्बियां हटायीं. पुलिस की छापेमारी का शिकार हुए दुकानदारों पर 1000 रुपये के जुर्माने का चालान काटा गया है.

मालूम हो कि यूपी में 19 नवंबर 2015 को सरकार ने तम्बाकू उत्पाद अधिनियम के तहत सिगरेट की की खुली बिक्री पर पूरी तरह से रोक लगायी थी. सार्वजनिक जगहों में सिगरेट पीने पर पहले से रोक लगी हुई है. सरकार ने खुली बिक्री रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग को अभियान चलाने के निर्देश दिए थे. दुकानदार सिगरेट की खुली बिक्री में पकड़े गए तो उन पर पहली बार एक हजार जुर्माना व एक साल की सजा व दूसरी बार तीन हजार जुर्माना व तीन साल की सजा का प्राविधान है. इसी के चलते आज शहर में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने छापा मारकर खुली सिगरेट बेच रहे दुकानदारों का चालान कांटा.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper