SKD एकेडमी में छठवें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का आयोजन

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ प्रतिष्ठित एसकेडी एकेडमी में छठवें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का आयोजन पांचों शाखाओं के शिक्षकों द्वारा 21 जून, 2020 को लाइव कक्षा के तहत आयोजित किया गया। इस अवसर पर प्रातः 7 बजे से विद्यालय के लगभग 2000 विद्यार्थी एवं 50 शिक्षकों ने 1 घंटे तक लाइव चले सत्र में मूल आसनों सहित 15 आसनों का अभ्यास किया। इस दौरान निदेशक मनीष सिंह एवं उपनिदेशिका निशा सिंह ने भी लाइव योगासन का अभ्यास किया।

एसकेडी एकेडमी के निदेशक मनीष सिंह ने छात्रों को योग का महत्व एवं स्वास्थ्य के लिए उसकी उपयोगिता के बारे में बताते हुए कहा कि ‘‘योग स्वास्थ्य, दिमागी संतुलन, आत्म प्राप्ति एवं शारीरिक संतुलन के लिए एक व्यवस्थित एवं विधिवत प्रक्रिया है। खास तौर पर तब जब आज पूरा विश्व एक सक्रमण के कारण त्रासदी से गुजर रहा है एवं उससे प्रभावित हो रहा है ऐसे मे एक मात्र योग ही उन्हें मानिसिक एवं शारीरिक मजबूती दे सकता है।अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का जश्न सभी व्यक्तियों के लिए है जिन्होने हर दिन को खुश एवं आनन्दमय बनाने के लिए इसे अपने जीवन का अभिन्न अंग बना लिया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper