सांप्रदायिक हिंसा के बाद श्रीलंका में इमरजेंसी, भारतीय क्रिकेट टीम की सुरक्षा बढ़ाई गई

कोलंबो। श्रीलंका में सांप्रदायिक हिंसा भड़कने के बाद सरकार ने श्रीलंका में 1० दिनों के लिए इमरजेंसी लगा दी है। कफ्र्यू के बीच जगह-जगह सेना की तैनाती भी की गई है। दो समुदायों के बीच श्रीलंका के कैंडी में इस कदर हिंसा भड़की कि पूरे देश में दंगा भड़क गया। भारतीय क्रिकेट टीम निदाहास ट्रॉफी ट्राई सीरीज खेलने के लिए श्रीलंका में ही मौजूद है। मंगलवार की शाम को सीरीज का पहला मैच कोलंबों के प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा। मीडिया रिपोट्र्स की मानें तो मैच रद्द किया जा सकता है। भारतीय क्रिकेट टीम की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

कैंडी श्रीलंका का सबसे लोकप्रिय टूरिस्ट हिल स्टेशन है। कैंडी में एक व्यक्ति की हत्या और समुदाय विशेष के व्यापार को आग लगाने के बाद अशांति के हालात पैदा हो गए थे।दंगा भड़कने के बाद दर्जनों लोगों को किया गिरफ्तार किया गया है। सरकार ने सभी पार्टियों और आम नागरिकों से अपील की है कि वे जिम्मेदारी दिखाएं और शांति बनाए रखें।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper