सर्जरी ने बिगाड़ी श्रीदेवी की सेहत, जानिए क्या होते हैं इसके नुकसान?

द लखनऊ ट्रिब्यून ब्यूरो : श्रीदेवी की मौत किसी के लिए भी किसी बड़े सदमे से कम नहीं है। आपको जानकार हैरानी होगी कि एक-दो बार नहीं श्रीदेवी ने अपनी खूबसूरती को निखारने के लिए 29 बार सर्जरी का सहारा लिया था। दरअसल व्यक्ति जब प्लास्टिक सर्जरी करवाता है तो उसके साथ नर्वस सिस्टम डैमेज, पिगमेंटेशन, खून के थक्के जमने जैसी कई समस्याएं सामने आ सकती हैं।

जो लोग धुम्रपान करते है उन लोगों के घाव भरने में भी बाकी लोगों की तुलना में ज्यादा समय लगता है। कई बार तो रेस्पिरेटरी सिस्टम के फेलियर और कार्डियक अरेस्ट जैसी घटनाएं भी देखने को मिलती हैं। याद रखें प्लास्टिक सर्जरी करवाने के बाद कई बार त्वचा को नुकसान भी होता है और तो और शरीर में हार्मोनल चेंजेस भी होने लगते हैं जो की इंसान के स्वास्थ और त्वचा पर बुरा असर डालते हैं। अक्सर प्लास्टिक सर्जरी के बाद इंसान के शरीर में जलन खुजली और रैशेज की समस्या होने लगती है।

अगर प्लास्टिक सर्जरी करते वक्त थोड़ी सी भी लापरवाही हो गई तो आपको जिंदगी भर इसका नुकसान उठाना पड़ेगा। आपका वो अंग जिसे आप खूबसूरत बनाना चाहते हैं वो हमेशा के लिए खराब दिखने लगेगा। प्लास्टिक सर्जरी कराने के साथ आपको कुछ सावधानिया रखनी होगी| प्लास्टिक सर्जरी कराने से पहले इसके बारे में पूरी जानकारी प्राप्त करें। पर्याप्त समय की भी जरूरत पड सकती है प्लास्टिक सर्जरी करवाने पर। सर्जरी से पहले डॉक्टर का अनुभव पहले का रिकोर्ड भी जरूर देखें। सर्जरी से पहले अपने जरूरी काम निपटा लेना रहता है बेहतर। ऐसा करके आप सुरक्षित रह सकते हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper