गणतंत्र दिवस पर देखने लायक होगा सीएम योगी का शहर गोरखपुर

लखनऊ : इस बार गणतंत्र दिवस पर सीएम योगी के गोरखपुर का नजारा देखने लायक होगा। योगी के शहर के बाजार को राजधानी के हजरतगंज से भी ज्‍यादा खूबसूरत दिखाने की तैयारी हो रही है। सवा किमी के इस मार्केट में रोटरी क्लब, जिला प्रशासन और सामाजिक संघटन मिलकर एक मनोरम दृश्य पेश करेंगे। बाजार को तिरंगे रंग के गुब्बारों से सजाया जाएगा और देश भक्ति के गीतों से सराबोर होगा। जिसके चलते गोलघर मार्केट का नजारा इस बार बदला-बदला नजर आएगा।

धर्मशाला ओवरब्रिज के दोनों तरफ बिजली के खंभों पर गुब्बारे लगाए जाएंगे और मार्केट के सभी पोल पर आजादी के नायकों और महान क्रांतिवीरों के कटआउट्स लगाए जाएंगे। 26 जनवरी को यह उत्सव दोपहर 2 बजे से शाम 7 बजे तक चलेगा। गोलघर में बच्चों के लिए बग्घी की सवारी, झूला, डीजे, फूड स्टॉल आदि लगाए जाएंगे।इस दौरान एकता मार्च भी निकाला जाएगा जो शहर के चेतना तिराहे से कचहरी चौक गणेश चौक होते हुए पुणे चेतना चौराहे पर आकर झंडारोहण के साथ समाप्त होगा।

मार्च में रोटरी क्लब के सदस्यों के अलावा कई विद्यालयों के छात्र-छात्राएं शामिल होंगे। ढोल-बैंड बाजे के बीच निकलने वाली झांकी ‘भारत बनेगा विश्‍व गुरु’ के थीम पर आधारित होगी। इस दौरान लोग नेत्रदान कैंप में अपना रजिस्ट्रेशन भी करा सकेंगे। आयोजन का सिलसिला यहीं नहीं रुकेगा 3 बजे से 6 बजे तक देशभक्ति पर आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा।

इसमें शहर के लोक कलाकारों के अलावा दूरदर्शन और रेडियो के कलाकार भी अपनी प्रस्तुति देंगे। इससे आम जनमानस में राष्ट्रीय पर्व के प्रति जागरूकता और उल्लास की अनुभूति होगी। शहर में पहली बार आयोजित हो रहे इस तरह के कार्यक्रम को लेकर आयोजकों में बेहद उत्साह है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper