अंगुठे के पास वाली उंगली बताती है वैवाहिक जीवन का रहस्य, जानिए पति पत्नी में किसकी चलेगी…!

आप अपने या किसी और व्यक्ति की आदतों तथा उसके स्वभाव के बारे में जानना चाहते हैं, तो उस व्यक्ति के पैरों की शेप देखकर उसके स्वभाव का पता किया जा सकता है। ज्योतिष के अनुसार शरीर के अंगों की बनावट, आकार और रंग से व्यक्तित्व के रहस्य मालूम किया जा सकता है, और इनसे भविष्य की जानकारी भी प्राप्त कि जा सकती है।
किसी भी मनुष्य के पैरों का शेप देखकर भी आसानी से बताया जा सकता है कि स्त्री या पुरुष व्यवहार, आचार-विचार तथा कार्यक्षेत्र में कैसा है। खासकर पति पत्नी के पैर देखकर यह पता चल सकता है कि दोनों में किसकी चलने वाली है तथा उनका रिश्ता कैसा रहने वाला है।पति पत्नी का रिश्ता अनमोल है। दो अपरिचित व्यक्तियों को सम्पूर्ण जीवन एक दूसरे का साथ निभाने के लिए समाज तथा दोनों के परिवारों द्वारा एक सूत्र में बांध दिया जाता है। जीवन में सभी परिवारिक रिश्ते वक्त पर साथ छोड़ जाते हैं माँ, बाप, भाई, बहन यहाँ तक कि अपनी सन्तान भी साथ छोड़ कर चली जाती है लेकिन पति पत्नी जब तक दोनों जीवित होते हैं साथ निभाते हैं। इस ग्रहस्थ रिश्ते का अंत दोनों में से किसी एक या दोनों की मौत के पश्चात होता है इसलिए इन्हें जीवन साथी पुकारा जाता है। जीवन के इस सफर में बहुत उतार चढ़ाव आते रहते हैं।कभी एक सही हो सकता है तो दुसरा गलत। कभी कोई नम्र पड़ सकता है तो दूसरा कठोर। वैसे तो ये परिस्थितियों पर भी निर्भऱ करता है लेकिन हम आज आपकों पैरों की बनावट के आधार पर ये बता रहे हैं कि वैवाविक जीवन कैसा चलने वाला है और कौन इस रिश्ते में रहेगा भारी।अंगूठे के पास वाली उंगली बड़ी होजिन लोगों के पैरों में अंगूठे के पास वाली उंगली बड़ी होती हैं तथा शेष उंगलियां छोटी होती हैं, वे लोग किसी भी कार्य को यूनिक तरीके से करना बहुत पसंद करते हैं।पर साथ ही वे लोग दूसरों पर हावी होने की कोशिश करते हैं, तथा ऐसे पैर का शेप व्यक्ति को अधिकार जताने वाला बनाता है। इस तरह के पैर वाले लोग यही चाहते हैं कि हर जगह उन्हें पूरा मान-सम्मान मिले और सभी उनकी बात का पालन करें। यदि घर-परिवार या समाज में कोई व्यक्ति इनकी इच्छा के मुताबिक नहीं चलता है तो इन्हें गुस्सा आता है। ऐसे में पति पत्नी में से जिसके पैर में अंगुठे के पास वाली अंगुली बड़ी होगी वो दूसरे पर हावी रहेगा। यदि पति पत्नी में से किसी एक में ये उंगली छोटी रहे तो अच्छा रहेगा वर्ना यदि दोनो में ये समान होगा तो फिर निश्चित रूप से दोनों में अहम का टकराव होगा और विवाद होगें ।
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper