हरदोई में घर की खुदाई से निकला खजाना, मौके पर पहुंच गयी पुलिस

हरदोई : यूपी के हरदोई जिले के सरेहरी जिले में आज एक गरीब अमीर होते-होते रह गया. दरअसल घर की खुदाई के दौरान चांदी के सिक्के निकलने से सनसनी फैल गई। सूचना पर पहुंची पुलिस प्रशासन की टीम ने सिक्‍कों को क़ब्ज़े में लेकर उसके घर पर चल रहे काम को रुकवा दिया है और पुरातत्व विभाग को सूचना भेज दी गई है।

बताया जाता है कि कासिमपुर थाना इलाक़े के सरेहरी गांव निवासी मुंशीलाल अपने बेटे के साथ खंडहर के रूप में पड़े अपने कच्‍चे मकान में खुदाई कर रहे थे। इस दौरान फावड़ा दीवार किनारे पड़ते ही एक मिट्टी का कुल्हड़ फूट कर गिरा, तो उसमें भरे चांदी के सिक्के बिखर गए। खंडहर में सिक्के निकलने की ख़बर गांव में आग की तरह फैल गई और मौके पर लोगों की भीड़ जुट गई।

मामले की जानकारी होने पर मौके पर पहुंची पुलिस पुलिस और प्रशासन की टीम ने आनन- फानन में खुदाई का काम रूकवा दिया। जिलाधिकारी पुलकित खरे ने बताया कि जानकारी मिली कि एक खंडहर वाले मकान में खुदाई के समय काफी पुराने चांदी के सिक्‍के निकले हैं।

जिसके चलते मौके पर तत्‍काल एसडीएम को मौके पर भेजा गया। उन्‍होंने बताया कि फिलहाल खुदाई को रूकवा दिया गया है और लखनऊ पुरातत्‍व विभाग को रिपोर्ट भेजी गई है। जल्‍द ही वहां से पुरातत्‍व विभाग की एक टीम यहां पहुंचेगी और यह पता लगाने का प्रयास किया जाएगा कि इन सिक्‍कों का कितना पुराना इतिहास है। फिलहाल खंडहर में चूना डलवाकर चिन्हीकरण कर दिया गया है और बरामद सिक्‍कों को पुलिस अभिरक्षा में रखा गया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper