Toyota लेकर आ रहा है जबरदस्त कार, जाने इसके फीचर्स और सेफ्टी फीचर्स, कीमत महज इतनी

टोयोटा जल्द ही भारत में अपना पिकअप ट्रक हिलक्स लॉन्च करने वाली है। इस बात की पुष्टि टोयोटा इंडिया ने की है। फॉर्च्यूनर और इनोवा के बाद हिलक्स जापानी कार निर्माता के आईएमवी प्लेटफॉर्म का तीसरा मॉडल होगा। हिलक्स का मुकाबला इसुजु डी-मैक्स वी-क्रॉस से होगा।

फीचर्स क्या है?

भारत-स्पेक टोयोटा हिल्क्स को 2.8-लीटर चार-सिलेंडर टर्बो-डीजल के साथ लॉन्च कर सकती है जो कि फेसलिफ़्टेड टोयोटा फॉर्च्यूनर में भी है। हालांकि, यह संभावना नहीं है कि हिलक्स को 2.7-लीटर पेट्रोल के साथ भी पेश किया जाएगा। इसमें Android Auto और Apple CarPlay के साथ 8.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट फीचर होने की उम्मीद है। इसके अलावा एलईडी लाइटिंग, कीलेस एंट्री, ऑटो हेडलाइट्स, आठ इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम, 18 इंच के अलॉय व्हील, हवादार सीट, क्रूज कंट्रोल और कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी की भी उम्मीद है।

सेफ्टी फीचर्स क्या है?
सेफ्टी फीचर्स में सात एयरबैग, व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल, हिल-स्टार्ट असिस्ट, एंटी-थेफ्ट अलार्म, ISOFIX चाइल्ड सीट माउंट और ABS शामिल हो सकते हैं। यह टोयोटा हिलक्स का 8वां जेनरेशन मॉडल है जो 2015 से बाजार में उपलब्ध है, लेकिन कंपनी ने इसे पिछले साल फॉर्च्यूनर के साथ काफी हद तक फेसलिफ्ट किया था।

Fortuner और Innova अपने सेगमेंट में सबसे आगे चलने वाली गाड़ी हैं जो सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली गाड़ी हैं. बड़े परिवार के नजरिए से भी ये वाहन एक अच्छा विकल्प हैं, जिससे बाजार में इनकी मांग बनी रहती है। टोयोटा हिलक्स में फॉर्च्यूनर और इनोवा के टेक्नोलॉजी प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल कर सकती है, जिससे इसकी कीमत कम हो जाएगी। इससे हिलक्स भारतीय बाजार में धूम मचा सकती है। इसकी कीमत 27-28 लाख रुपये हो सकती है। कंपनी जनवरी 2022 की दूसरी छमाही में हिलक्स को लॉन्च करेगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper