Toyota Urban Cruiser का पहला बैच हुआ डिस्पैच, जल्द मिलेगी डिलीवरी

फेस्टिव सीजन से पहले ही कंपनी ने Toyota Urban Cruiser का पहला बैच डिस्पैच कर दिया है। अभी हाल ही में कंपनी की तरफ से जारी एक प्रेस नोट में जानकारी दी गई थी कि अगस्त 2020 में बुकिंग शुरू होने के बाद से ही Urban Cruiser को ग्राहकों का जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है।अर्बन क्रूजर दरअसल मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा का ही रीबैज अवतार है जिसे टोयोटा की ब्रैंडिंग के साथ मार्केट में लॉन्च किया गया है। इस कॉम्पैक्ट एसयूवी के लुक से लेकर इसके फीचर में कई सारे बदलाव किए गए हैं।

आपको बता दें कि कुछ साल पहले मारुति सुजुकी और टोयोटा के बीच कोलैबरेशन हुआ था और Urban Cruiser इस कोलैबरेशन की दूसरी कार है, इससे पहले कंपनी मारुति बलेनो को टोयोटा ग्लैंजा नाम से लॉन्च कर चुकी है।अर्बन क्रूजर की कीमत 840,000 रुपये से 11,30,000 रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है। Urban Cruiser को ख़ास तौर से ऐसे ग्राहकों के लिए तैयार किया है जो ‘टोयोटा एसयूवी फैमिली’ में शामिल होना चाहते हैं। अर्बन क्रूजर काफी हद तक देखने में फॉर्च्यूनर जैसी लगती है ऐसे में लॉन्चिंग से पहले इसेबेबी फॉर्च्यूनर भी कहा जा रहा था।

इंजन और पावर: Toyota Urban Cruiser में 1.5 लीटर का 4 सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन लगाया गया है जो कि 6000 Rpm पर 81.86 Hp की पावर और 4000 Rpm पर 114.73 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ट्रांसमिशन की बात करें तो ये इंजन मैनुअल ट्रांसमिशन और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ आता है। माइलेज की बात करें तो Urban Cruiser MT 17.03 kmpl और AT 18.76 kmpl का माइलेज दे सकती है।

फीचर्स: फीचर्स की बात करें तो अर्बन क्रूजर में इलेक्ट्रिकल एडजेस्टेबल और फोल्डेबल मिरर,, 2-डीआईएन ऑडियो सिस्टम, ऑटोमैटिक एसी यूनिट, कीलेस एंट्री और गो, टिल्ट स्टीयरिंग, रियर डिफॉगर, हिल होल्ड असिस्ट (केवल एएमटी पर), दोहरी एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर्स और आइसोफिक्स चाइल्ड सीट माउंट्स जैसे फीचर्स को शामिल किया गया है।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper