U19 World Cup 2022: भारत के साथ-साथ और कौन सी टीमें सेमीफाइनल में पहुंची

नई दिल्ली: भारत ने एकतरफा मुकाबले में बांग्लादेश को 5 विकेट से पीटकर लगातार चौथी बार आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल का टिकट कटा लिया है। भारत के युवा खिलाड़ियों ने शनिवार रात खेले गए सुपर लीग क्वार्टर फाइनल में बांग्लादेश को धूल चटा दी और पिछले फाइनल में मिली हार कर बदला भी ले लिया। भारत के अलावा ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और अफगानिस्तान की टीमें सेमीफाइनल तक पहुंची है। भारत को सेमीफाइनल में अब बुधवार को ऑस्ट्रेलिया से भिड़ना है। वहीं, अफगानिस्तान की टीम पहली बार सेमीफाइनल में पहुंची है। आइये एक नजर डालते हैं कि अंडर-19 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले कब खेले जांएगे और कौनी सी टीम किससे भिड़ेगी।

अंडर-19 वर्ल्ड कप 2022 का पहला सेमीफाइनल इंग्लैंड और अफगानिस्तान के बीच खेला जाएगा। अफगानिस्तान पहली बार सेमीफाइनल में पहुंची है। टीम ने श्रीलंका के खिलाफ लो स्कोरिंग मैच मे 4 रन से रोमांचक जीत दर्ज करके सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की की थी। वहीं, दूसरी ओर इंग्लैंड की टीम ने क्वार्टर फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को मात देकर सेमीफाइनल में कदम रखा है।

कब और कहां खेला जाएगा पहला सेमीफाइनल

पहला सेमीफाइनल मुकाबला 1 फरवरी को नॉर्थ साउंड में खेला जाएगा। इस मैच में अफगानिस्तान और इंग्लैंड की टीमें भिड़ेंगी।

दूसरे सेमीफाइनल में भारत और ऑस्ट्रेलिया में होगी जबर्दस्त टक्कर

आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप 2022 के दूसरे सेमीफाइनल में भारत का सामना ऑस्ट्रेलिया से होगा। भारत ने टीम डिफेंडिंग चैंपियन बांग्लादेश को मात देकर लगातार चौथी बार सेमीफाइनल में जगह बनाई है जबकि ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 119 रनों से पीटकर सेमीफाइनल का टिकट कटाया है।

कब और कहां खेला जाएगा दूसरा सेमीफाइनल

दूसरा सेमीफाइनल 2 फरवरी को एंटीगा में खेला जाएगा। मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम 6.30 बजे से शुरू होगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper