UP के भदोही में लगेगा अंतरराष्ट्रीय स्तर का कालीन मेला,मेले में कई देश लेंगे भाग

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के भदोही में कालीन मेला लगने वाला है जो की अंतराष्ट्रीय स्तर का होगा. इस में में कई देश भाग लेंगे. भदोही में लगने वाले इस कारण मेला का सबसे ज्यादा लाभ वहां के व्यापारियों को होगा और वह इस मेले के जरिए लाखों करोड़ों रुपए कमा पाएंगे क्योंकि इस मेले में एक-दो नहीं बल्कि कई देश भाग लेने वाले हैं.

15 अक्टूबर से चार दिवसीय अंतरराष्ट्रीय कालीन मेले का आयोजन कालीन नगरी भदोही में किया जाएगा, जिसको लेकर तैयारियां तेजी से जारी हैं. डीएम ने इस बाबत निर्यातकों व अधिकारियों के साथ एक बैठक की है. कालीन मेले में 48 देशों के बड़ी संख्या में कालीन खरीदार शिरकत करेंगे.

भदोही में पहली बार लगेगा अंतर्राष्ट्रीय कालीन मेला-

कालीन नगरी भदोही सहित देश के विभिन्न क्षेत्रों से बड़े पैमाने पर कालीन का विदेशी बाजारों में एक्सपोर्ट किया जाता है. भदोही जनपद में पहली बार अंतर्राष्ट्रीय कालीन मेले का आयोजन किया जा रहा है. कारपेट एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल के द्वारा कालीन मेला भदोही शहर के कारपेट एक्सपो मार्ट में 15 अक्टूबर से 18 अक्टूबर के बीच संपन्न कराया जाएगा. काउंसिल के अध्यक्ष उमर हमीद ने कहा कि अभी तक 220 विदेशी आयातकों ने अपने रजिस्ट्रेशन करा लिए हैं. उन्होंने कहा कि इस मेले में 48 देशों के कालीन खरीदार शिरकत करेंगे.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper