UP: विदाई से पहले फरार हुई दुल्हन प्रेमी के साथ पहुंची थाने, मचा हड़कंप

चित्रकूट। विदाई के दिन प्रेमी के साथ फरार हुई युवती पहुंची थाने और वहीं प्रेमी से शादी कर ली। मामला उत्तर प्रदेश के चित्रकूट (Chitrakoot) का है। जहां मऊ थाना क्षेत्र (Mau police station) के मवई खुर्द गांव (Mavai Khurd Village) के रहने वाले शत्रुघ्न ने अपनी बेटी रानी की शादी सुरौंधा गांव (Suroundha village) के अजय के साथ तय की थी, जिसके बाद अजय गाजे बाजे के साथ अपनी बारात लेकर गांव पहुंचा। शादी की सभी रस्मे रात में हुईं लेकिन जब विदाई का समय सुबह हुआ तो दुल्हन फरार हो गई। दुल्हन शौच का बहाना बनाकर निकली और प्रेमी छुट्टन पटेल के साथ फरार हो गई।

काफी समय तक दुल्हन की तलाश होती रही लेकिन जब वो नहीं मिली तो हड़कंप मच गया। किसी को समझ ही नहीं आ रहा था कि अब क्या करें। लड़की पक्ष बेहद परेशान था, इस बीच उन्होंने दूल्हे पक्ष के सामने दुल्हन की छोटी बहन से लड़के की शादी प्रस्ताव रख दिया। दुल्हन की छोटी बहन अभी नाबालिग है। इस बारे में जैसे ही लड़के पक्ष को जानकारी मिली तो उन्होंने शादी के प्रस्ताव को ठुकरा दिया और बारात लेकर वापस चले गए लेकिन लड़की के पिता के खिलाफ मऊ थाने में दूल्हे के पिता ने तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।

मामला दर्ज होने के बाद जब पुलिस ने दुल्हन और उसके प्रेमी की तलाश शुरू की तो प्रेमी जोड़ा थाने ही पहुंच गया। दोनों ने बताया कि वो शादी करना चाहते हैं और अलग नहीं रह सकते हैं, जिसके बाद काफी देर तक लड़की के परिवार को पुलिस वालों ने समझाया और उसके बाद ही वो बेटी की शादी उसके प्रेमी से करने के लिए तैयार हुए। परिवार वालों की मौजूदगी में ही प्रेमी जोड़े ने थाने में ही एक दूसरे को वरमाला पहना कर शादी की। फिलहाल थाने में हुई यह शादी गांव और जिले में सुर्खियों में हैं।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper