यूपी-112 के सेंटा ने कॉमिक के माध्यम से सुरक्षा और मैत्रीपूर्ण पुलिस का संदेश दिया

लखनऊ: क्रिसमस की पूर्व संध्या और क्रिसमस पर यूपी-112 के सेंटा ने लखनऊ के विभिन्न स्थानों पर नागरिकों को विभिन्न सेवाओं और योजनाओं से अवगत कराया. इस मौक़े पर सेंटा ने बच्चों को पॉकेट कॉमिक किताबें भी दीं, जिसमें कार्टून के माध्यम से बताया गया है कि नागरिक कब और कैसे यूपी-112 की सहायता ले सकते हैं. हजरतगंज में कैथेड्रल चर्च से शुरू होकर शहर के विभिन्न शॉपिंग मॉल में यूपी-112 द्वारा मित्र पुलिसिंग का संदेश दिया गया.

यूपी पुलिस की आपातकालीन सेवाओं ने लोगों और बच्चों को इस बारे में जागरूक करने के लिए अपने दोपहिया और चार पहिया वाहन पीआरवी भी तैनात किया जिससे नागरिक जान सकें के आपातक़ालीन सेवा कैसे काम करती हैं. बच्चों की कॉमिक बुक में घटनाओं के माध्यम से 112 की योजनाओं की जानकारी दो गयी है. थीं, कॉमिक मी छोटे- छोटे स्लोगन जैसे “डरने की नहीं है बात, 112 है आपके साथ. फोन उठायें, 112 मिलायें” लिखे गए हैं.

एडीजी यूपी 112, श्री अशोक कुमार सिंह ने व्यक्तिगत रूप से कैथेड्रल में 112 जागरूकता अभियान का दौरा किया और नागरिकों के साथ साथ बातचीत कर उन्हें बताया कि कैसे और कब जरूरत पड़ने पर आपातकालीन सेवा की मदद ली जा सकती है. जागरूकता कार्यक्रम में बुजुर्गों के लिए “सेवेरा”, महिलाओं के लिए “नाइट एस्कॉर्ट”, व्यापारियों के लिए लिंक सेवा जैसी 112 की योजनाओं और सेवाओं के बारे में बताया गया. कार्यक्रम का आयोजन कैथ्रेडल चर्च, सहारा मॉल, वेब मॉल, फ़न मॉल पलाशियो मॉल में किया गया.

Report: विनीत कुमार वर्मा

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper