यूपी के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह कोरोना संक्रमित, बोले- घबराने की बात नहीं, जल्द ठीक हो जाऊंगा

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है और अब इसकी जद में खुद प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह आ गए हैं. स्वास्थ्य मंत्री राजा जय प्रताप सिंह की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह की तबीयत गुरुवार को खराब हुई थी, जिसके बाद उनका कोरोना टेस्ट कराया गया था.

स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह की कोरोना रिपोर्ट आज पॉजिटिव आ गई है. उन्होंने बताया कि वह लखनऊ में ही हैं और अपने आवास में होम क्वारनटीन हो गए हैं. मीडिया से बात करते हुए स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है, मैं जल्दी ही स्वस्थ हो जाऊंगा.

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस बेकाबू हो चला है. संक्रमण फैलने की रफ्तार का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के 2529 नए मामले सामने आए हैं. अबतक 35 हजार 803 लोग इलाज के बाद पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं और उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है.

यूपी में फिलहाल कोरोना के 21 हजार से ज्यादा मरीज सक्रिय हैं, जिनका अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है. वहीं इस महामारी की चपेट में आकर राज्य के 1298 लोगों की मौत हो चुकी है. प्रमुख सचिव स्वास्थ्य ने गुरुवार को बताया था कि राज्य में टेस्टिंग का कार्य तेजी से किया जा रहा है. बुधवार को 54,897 सैम्पल की जांच की गई, जो अब तक सर्वाधिक है. इस प्रकार कोविड-19 की जांच में 16 लाख का आकड़ा पार करते हुए प्रदेश में अब तक लगभग 16,54,651 सैम्पल की जांच की गई है.

प्रमुख सचिव स्वास्थ्य ने बताया कि जनपदों में स्टैटिक बूथ बनाए जा रहे हैं, जिनमें एंटीजन टेस्ट की सुविधा उपलब्ध कराई गई है. पूल टेस्ट के अंतर्गत कुल 3001 पूल की जांच की गई, जिसमें 2760 पूल 5-5 सैम्पल के और 241 पूल 10-10 सैम्पल की जांच की गई. प्रदेश में 55 हजार से अधिक कोविड हेल्प डेस्क बनाए गए हैं.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper