मुठभेड़ में एक लाख रुपए का ईनामी अपराधी ढेर

लखीमपुर: उत्तर प्रदेश में स्पेशल टॉस्क फोर्स (एसटीएफ) ने बुधवार तड़के एक लाख रुपए के ईनामी अपराधी बग्गा सिंह को मुठभेड़ के दौरान मार गिराया। पुलिस के अनुसार, “निघासन इलाके में हुई मुठभेड़ में बग्गा सिंह को एसटीएफ ने गोली मारकर जख्मी कर दिया। उसे निघासन के सीएचसी ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।”

शातिर अपराधी बग्गा सिंह पूरे उत्तरप्रदेश पुलिस के लिए मुसीबत बन चुका था। कई गम्भीर मामलों में जेल की सजा काट रहा बग्गा सिंह 10 सितम्बर 2013 को पुलिस की सुरक्षा से भाग निकला था। बग्गा के भागते ही उस पर 50 हजार का इनाम घोषित हुआ था और पिछले दिनों ही इनाम बढ़ाकर एक लाख रुपये कर दिया गया।

पुलिस सूत्रों ने बताया, “बग्गा के निघासन में होने की सूचना एसटीएफ को मिली थी, जिसके आधार पर मंगलवार सुबह एसटीएफ के अधिकारी वीर विक्रम सिंह की अगुआई में ऑपरेशन चलाया गया। निघासन पुलिस भी इस ऑपरेशन में साथ थी। पुलिस ने घेराबंदी की तो उसने फायरिंग शुरू कर दी। जवाब में पुलिस ने भी फायरिंग की, जिसमें वह जख्मी हो गया।”

बग्गा को जख्मी हालत में निघासन सीएचसी लाया गया, जहां उसकी मौत हो गयी। जिले के पुलिस अधीक्षक एस. चनप्पा ने बग्गा के मुठभेड़ में मारे जाने की पुष्टि की है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper