UP Unlock 3 Guideline: कोरोना के बीच यहां जानें यूपी में अब क्या खुलेगा- क्या नहीं

लखनऊ: कोरोना वायरस (Coronavirus in Uttar Pradesh Latest News Update) के बढ़ते मामलों के बीच अब उत्तर प्रदेश में अनलॉक- 3 की गाइडलाइन (Unlock-3 Guidelines) जारी कर दी गई हैं। इन गाइडलाइंस के मुताबिक, अनलॉक-3 में भी उत्तर प्रदेश में शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन लागू रहेगा। नई गाइडलाइंस के मुताबिक, सभी स्कूल, कॉलेज, शैक्षणिक/कोचिंग संस्थान आदि 31 अगस्त तक बंद रहेंगे। हां, ऑनलाइन/डिस्टेंस लर्निंग के लिए अनुमति पहले की तरह जारी रहेगी।

आइए अब महत्वपूर्ण बिंदुओं पर नजर डालते हैं…
1. सभी सिनेमा हॉल, स्विमिंग पूल, मनोरंजन पार्क, थिअटर, बार, सभागार, असेंबली हॉल और इस प्रकार के अन्य स्थानों को खोलने की इजाजत नहीं है।
2. योग संस्थानों और व्यायामशालाओं को 5 अगस्त 2020 से खोलने की इजाजत दी गई है। हां, परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से सोशल डिस्टेंसिंग सुनिश्चित करने के साथ ही कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए निर्देश जारी किए जा रहे हैं।
3. अंतरराष्ट्रीय हवाई यात्राएं भी बंद रहेंगी। (गृह मंत्रालय, भारत सरकार से अनुमति प्राप्त को छोड़कर)
4. मेट्रो रेल सेवाएं भी बंद रहेंगी।
5. सभी सामाजिक/राजनीतिक/खेल/मनोरंजन/शैक्षिक/सांस्कृतिक/धार्मिक कार्यक्रम/ अन्य सामूहिक गतिविधियों पर प्रतिबंध रहेगा।
6.स्वतंत्रता दिवस: राष्ट्रीय, राज्य, जिला, तहसील, नगर-निगमों और पंचायतों के स्तर पर और ‘At Home’ कार्यक्रम जहां कहीं आयोजित किए जाएं उनमें सोशल डिस्टेंसिंग और अन्य स्वास्थ्य संबंधी प्रोटोकॉल जैसे मास्क-सैनेटाइजर के प्रयोग के साथ अनुमति होगी।
7. लॉकडाउन सिर्फ कंटेनमेंट जोन में 31 अगस्त 2020 तक लागू रहेगा।

यूपी में कोरोना की अपडेट रिपोर्ट
उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस (Coronavirus in Uttar Pradesh Latest News) संक्रमण के 3,705 नए मामले सामने आए हैं। वहीं, 57 और मौतों के साथ इस संक्रमण से जान गंवाने वालों का आंकड़ा गुरुवार को 1587 हो गया। प्रदेश में मौत के 57 मामले, एक दिन में मृतकों का सबसे बड़ा आंकड़ा है। संक्रमण के 3,705 मामलों का आंकड़ा भी एक दिन में सर्वाधिक है। इस बात की जानकारी अपर मुख्य सचिव (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने दी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper