यूपी को स्मार्ट स्टेट बनाएगी सरकार, 23 को जारी करेंगे योगी के मंत्री टोल फ्री नंबर

लखनऊ : यूपी की जनता को अब अपने कामों को लेकर राजधनी लखनऊ के चक्कर काटने नहीं पड़ेंगे. दरअसल योगी सरकार जल्दी ही प्रदेश की जनता की सुविधा के लिए एक ऐसा टोल फ्री नंबर जारी करने जा रही है, जिस पर शिकायत दर्ज होते ही संबंधित विभाग के आला अफसरों को उसका निस्तारण एक निर्धारित समय में करना होगा. इसी 23 जनवरी को सरकार सूबे की जनता के लिए इस टोल फ्री नंबर को शुरू कर देगी.

शासन से जुड़े सूत्रों के मुताबिक सीएम योगी के निर्देश पर शुरू किये जा रहे इस टोल फ्री नंबर पर सूबे की जनता अपनी किसी भी समस्या की शिकायत दर्ज करा सकेगी. गौरतलब है कि इस नंबर पर शिकायत दर्ज होने के बाद अगर उस पर कोई कार्यवाही नहीं की जाती है, तो उस अफसर पर सीएम योगी की गाज भी गिर सकती है. बताया जाता है कि इस टोल फ्री नंबर पर दर्ज होने वाली शिकायतों की मॉनीटरिंग नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना के कार्यालय की देखरेख में की जाएगी.

फिलहाल इस योजना को शुरू करने का खास मकसद यह है की दूरदरज के क्षेत्रों से अपनी समस्या लेकर राजधानी लखनऊ के चक्कर लोगों को काटने नहीं पड़ेंगे. इस टोल फ्री नंबर पर लोग जमीन पर हुए अवैध कब्जे और सफाई वयवस्था जैसी तमाम समस्याओं को लेकर अपनी शिकायतें दर्ज करा सकेंगे.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper