UPPSC ने जून माह में प्रस्तावित सभी भर्ती परीक्षाएं टाली, आयोग ने जारी की अधिसूचना

इलहाबाद: देश में बढ़ रहे कोरोना के प्रकोप को देखते हुए उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने तीन बड़ी भर्ती परीक्षाओं को स्थगित करने का निर्णय लिया है। यूपीपीएससी द्वारा आधिकारिक वेबसाइट पर जारी अधिसूचना के मुताबिक जून में प्रस्तावित सभी परीक्षाओं को अगले आदेश तक टाल दिया गया है। इसमें जून माह की 13 और 20 तारीख को क्रमश: आयोजित होने वाली सम्मलित राज्य/ प्रवर अधीनस्थ सेवा (पीसीएस) परीक्षा 2021, सहायक वन सरंक्षक/ क्षेत्रीय वन अधिकारी परीक्षा 2021 और प्रवक्ता (पुरुष/महिला) राजकीय इंटर कॉलेज परीक्षा 2020 शामिल हैं।

हालांकि आयोग द्वारा यह सूचित नहीं किया गया है कि इन भर्ती परीक्षाओं को कितने समय के लिए टाला गया है। यूपीएससी के परीक्षा नियंत्रक अरविंद कुमार मिश्र की ओर से जारी अधिसूचना के मुताबिक उक्त परीक्षाओं की अग्रिम तिथि की सूचना बाद में दी जाएगी।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आयोग ने जून में प्रस्तावित परीक्षाओं को आयोजित करने की योजना बनाई थी। इस योजना के अनुसार 23 जिलों में दो पालियों में परीक्षा होनी थी। परीक्षार्थियों के बीच दो वर्ग मीटर की दूरी रखने के लिए एक केंद्र में 500 अभ्यर्थियों के बैठने की व्यवस्था की गई थी। लेकिन राज्य में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों की वजह से 20 मई तक सभी शैक्षणिक संस्थानों और 17 मई तक लॉकडाउन लगाया गया है। इसलिए आयोग ने अगले आदेश तक परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper