UPSRTC : वोल्वो व स्कैनिया में सफर के लिए यात्रियों को अभी करना होगा और इंतजार

लखनऊ: वोल्वो और स्कैनिया जैसी लग्जरी बसों में सफर करने के लिए यात्रियों को अभी इंतजार करना होगा। लॉकडाउन और उसके बाद अनलॉक में यात्रियों की कमी के कारण रोडवेज प्रशासन ने लग्जरी बसों के संचालन पर ब्रेक लगा दिया है। घाटा होने के कारण लखनऊ समेत प्रदेश में 60 के करीब बसों का संचालन बंद हैं। इससे अनुबंधित बस मालिकों की परेशानी बढ़ गई है।

बीते वर्ष रोडवेज ने प्रदेश भर में 100 लग्जरी बसों का अनुबंध किया था। गाड़ी मालिकों ने बैंक से लोन लेकर बसें खरीदकर रोडवेज से अनुबंध कर लिया। अब बसों का संचालन बंद होने से बैंक किस्त समेत अन्य खर्चो की वजह से बस मालिक परेशान हैं।

बस मालिकों ने मुख्यमंत्री से लगाई गुहार
उप्र अनुबंधित बस ओनर्स एसोसिएशन के महासचिव अजीत सिंह ने मुख्यमंत्री से गुहार लगाई है। मुख्य प्रधान प्रबंधक (संचालन) पीआर बेलवारियार ने बताया कि त्योहारी सीजन शुरू होने जा रहा है। जल्द ही बंद बसों का संचालन शुरू कराया जाएगा।

डग्गामार बसें बनी यात्रियों का सहारा
रोडवेज की लग्जरी बसों का संचालन बंद होने से यात्री डग्गामार बसों की तरफ भाग रहे है। जबकि इन बसों में यात्रियों का सफर सुरक्षित नहीं है। बावजूद निगम प्रशासन यात्रियों के मनपसंद बसों को शुरू करने के दूर भाग रहा है।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper