Uttar Pradesh: झांसी में महानगर के बाद गांवों और तहसीलों में कोरोना ने कदम पसारने शुरू किये

झांसी: उत्तर प्रदेश के झांसी में कोविड-19 के दो नये संक्रामित पाये गये हैं और इसके साथ ही जनपद में कोराेना पॉजिटिवों की संख्या बढकर 37 हो गयी है। जिलाधिकारी आंद्रा वामसी ने शुक्रवार को बताया कि महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज स्थित कोविड-19 लैब में 115 संदिग्ध नमूनों की जांच करायी गयी, गुरूवार देर रात मिली रिपोर्ट के अनुसार इन नमूनों में से दो पाॅजिटिव आये और इस तरह जनपद में कोरोना पॉजिटिवों की संख्या बढ़कर 37 हो गयी। इनमें से पांच लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 26 संक्रमितों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है। वर्तमान में सक्रिय कोरोना मरीजो की संख्या 6 हो गई है, सभी को आईसोलेशन वार्ड में रखा गया है।

जिन दो लोगों की रिपाेर्ट पॉजिटिव आयी है उनमें से एक मऊरानीपुर कस्बे के पुरवारीपुरा गांव का रहने वाला है और क्वारंटी सेंटर में सफाईकर्मी है , दूसरा जालौन जिले में फार्मासिस्ट है। सुबह तड़के ही मऊरानीपुर निवासी सफाईकर्मी के परिजनों को भी स्वास्थ विभाग की टीम ने जांच के लिए बुला लिया है। मोहल्ले को सील करने की तैयारी है। प्रशासन उन सभी लोगों की कुण्डली खंगालने में जुट गया है जो इन दोनों के संपर्क में आए थे।

जिले में कोरोना संक्रमित पहला मरीज 27 अप्रैल को ओरछा गेट निवासी 59 वर्षीय महिला के रुप में मिला था जो अपने घुटनों का उपचार कराने मेडिकल काॅलेज गई थी। उसके बाद से यह संख्या 37 तक जा पहुंची , 12 मई को सारे मरीजों के ठीक होने के बाद 10 दिनों तक जिला कोरोना मुक्त रहा था। इसके बाद गुरुग्राम से लौटै युवक के रुप में 22 मई को कोरोना फिर से जिले के रानीपुर पालिका के ग्राम देवरी सिंहपुरा में लौट आया। उसके बाद से चिरगांव और अब कस्बा मऊरानीपुर का भी आज सफाईकर्मी पाॅजिटिव पाया गया है। इस बार संक्रामितों की संख्या महानगर से न बढ़कर तहसील और गांवों में बढ रही है। यह प्रशासन के लिए बड़ी चिंता का विषय बन गया है। कोरोना मुक्त हुए जिले में अब 07 मरीज फिर से पाॅजिटिव आ चुके हैं और इनमें से एक की मौत हो चुकी है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper