UttarPrdesh: गाजीपुर में सात कोरोना पॉजिटिव मिलने से मचा हड़कंप

गाजीपुर. उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले में बुधवार की सुबह सात कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। सभी 23 से 25 मई के बीच महाराष्ट्र से आए थे। इनका सैंपल 27 मई को जांच के लिए भेजा गया था। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सभी कोरोना संक्रमितों को इलाज के लिए मोहम्मदाबाद एल-1 कोविड अस्पताल में भर्ती करने की कार्रवाई शुरू कर दी है। इसके साथ ही इनके संपर्क में आने वाले लोगों की सूची तैयार कर सैंपल लिए जा रहे हैं।

जिला प्रशासन के अनुसार यह सातों संक्रमित प्रवासी हैं। 23 से 25 मई के बीच सभी लोग गाजीपुर आए हैं। सभी को संदिग्ध मानते हुए 27 मई को सैंपल जांच के लिए भेजा गया था। मरीजों के मिलने की पुष्टि मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ जीसी मौर्य ने की है। बुधवार की सुबह मिले सात कोरोना पॉजिटिव मरीजों में से कासिमाबाद तहसील के नसीरपुर, सुरवत गांव के चार, करंडा के लीलापुर गांव में दो और इसी थाना क्षेत्र के नारायणपुर में एक मरीज मिला है।

जिले में दो अप्रैल को पहला कोरोना संक्रमित मरीज मिला था। इसके बाद यह सिलसिला धीरे-धीरे बढ़ता गया। पिछले एक महीने से प्रवासी मजदूरों के लगातार आने के कारण कोरोना संक्रमितों की संख्या में तेजी से इजाफा हुआ है। वर्तमान में मरीजों की संख्या 132 तक पहुंच गई है। जबकि अबतक 2747 संदिग्धों के सैंपल लिए गए हैं। इसमें से 2377 की रिपोर्ट आ चुकी है। 132 की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। जबकि संक्रमित मरीजों में से 68 को ठीक किया जा चुका है। अभी भी 377 की रिपोर्ट आनी बाकी है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper