वरुण गांधी ने किया इमरजेंसी का उदघाटन, जानिये क्या बोले सांसद

द लखनऊ ट्रिब्यून ब्यूरो : वरुण गांधी सुल्तानपुर डिस्ट्रिक हॉस्पिटल कैम्पस में अपने सांसद निधि से बनी न्यू इमरजेंसी विंग का उद्घाटन किया। इस मौके पर वरुण ने कहा कि मैं चाहता हूं कि‍ GDP का 10 फीसद शिक्षा और 10 फीसदी स्वास्थ्य के क्षेत्र में खर्च हो। तभी इंसान की वैल्यू होगी और देश का भव‍ष्य सुधरेगा।

वरुण ने देश और प्रदेश सरकार पर तंज कसते हुए कहा, मैं सुल्तानपुर को क्यों दोष दूं, आप देश के किसी भी जिला हॉस्प‍िटल में जाएं तो आपके आंखों में आंसू न आए तो आप इंसान नहीं। दो-दो मां एक बेड पर बच्चों को जन्म दे रही हैं। उन्होंने कहा कि हम लोग IAS, IPS और IFS बनाते हैं, क्या हमारे देश में एक इंडियन मेडिकल सर्विस भी बनेगी? हमारे देश में इस समय 2 लाख डॉक्टर बेरोज़गार हैं। 50 फीसद लोग अपना बेसिक मेडिकल एजुकेशन लेने के बाद MD तक नहीं पहुंच पाते।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper