बुधवार का दिन 6 राशियों के लिए रहेगा बेहद शुभ, खुलेगा खुशियों का भंडार, होगी हर इच्छा पूरी

मेष राशि- आज कार्यक्षेत्र में आपको पुरानी पहचान का फायदा मिलेगा। आपके रूके हुए सारे काम आसानी से पूरे हो जायेंगे। आप बड़े भाई के सहयोग से कोई काम शुरू कर सकते हैं, उसमें आपको तरक्की जरूर मिलेगी। किसी भी कार्य के प्रति ज़िम्मेदारी रखना तथा किसी भी कार्य के प्रति सहानुभूति रखना आपके लिए अच्छा हो सकता है। यदि आप नौकरी करते हैं तो पद प्राप्ति का योग अच्छा बनेगा। शारीरिक आलस्य होने के कारण कामकाज पर बुरा असर पड़ सकता है। साहस और उत्साह में कमी देखने को मिल सकती है, परंतु शारीरिक प्रयत्न से धन लाभ के अच्छे योग बन रहे हैं। आज आपका मन आध्यात्म के प्रति अधिक रहेगा। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर दर्शन के लिए जायेंगे। इस राशि के विवाहितों के लिए आज का दिन बेहतर है। आपका स्वास्थ्य फिट रहेगा। किसी काम में कोशिश करने से किस्मत का सहयोग जरूर मिलेगा। परिवार की सुख-शांति के लिए जीवनसाथी अपना पूरा फर्ज अदा करेगा। मंदिर में कुछ देर बैठकर समय बिताएं, आपको तरक्की मिलेगी।

वृष राशि- आज आपको हर किसी का सहयोग मिलेगा। इस राशि के नौकरीपेशा लोगों के लिए जॉब के अच्छे ऑफर्स आने के योग बन रहे हैं। घर में खुशी का माहौल बनेगा। सामाजिक मान-सम्मान पद-प्रतिष्ठा के साथ-साथ भौतिक सुख संसाधन प्राप्त हो सकते हैं। यदि आप राजनीतिज्ञ हैं तो राजनीतिक क्षेत्र में पकड़ मजबूत हो सकती है। आपको पैसा खर्चा करना पड़ सकता है तथा लोगों से ज्यादा से ज्यादा संपर्क करना पड़ सकता है। तभी आपको अच्छी कामयाबी मिल सकती है। संतान पक्ष के साथ आपके संबध बेहतर रहेंगे। आपको उनसे कोई बड़ी खुशी मिलेगी। आज लोगों के ऊपर आपका प्रभाव बना रहेगा। जीवनसाथी के साथ तालमेल बढ़िया रहेगा। ससुराल पक्ष से संबंध खराब हो सकते हैं। अनावश्यक किसी तरह के विवाद होने के कारण परेशानियां बढ़ सकती हैं, सावधानी रखें। आपको व्यापार में मुनाफा हो सकता है। आपको अपनी सेहत को लेकर थोड़ा सावधान रहना होगा। शिवलिंग पर जल अर्पित करें, पारिवारिक रिश्ते मजबूत होंगे।

मिथुन राशि- आज अचानक घर पर आपका कोई मित्र आ सकता है। इस राशि के लॉ से जुड़े स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा। आपको सही दिशा में मेहनत का फल मिलेगा। भाग्य आपका साथ देगा जिस काम को कर रहे हैं या करने की कोशिश कर रहे हैं तो आपको कामयाबी अच्छी मिलेगी। आर्थिक लाभ की दृष्टि से भी स्थिति अनुकूल रहने वाली है। यदि किसी तरह का कोई उलझने या कोई विवाद इत्यादि किसी से है तो उसे समझाने का प्रयत्न किया जा सकता है। जिससे स्थिति अनुकूल हो सकती है। आज कुछ मामलों में आप कन्फ्यूज रह सकते हैं। आपका मन पूजा-पाठ में अधिक लगा रहेगा। कोई नया दोस्त बनने की भी संभावना है। अनावश्यक यात्रा हो सकती है। इसलिए किसी भी अनावश्यक यात्राओं से बचने का प्रयत्न करें। होशियारी से निवेश करें। आज न सिर्फ़ अजनबियों से, बल्कि दोस्तों से सावधान रहने की ज़रूरत भी है। श्री गणेशाय नमः, मंत्र का 11 बार पाठ करें, आपकी परेशानी दूर होगी।

कर्क राशि- आज ऑफिस में सबका सहयोग मिलेगा। सीनियर्स आपसे खुश रहेंगे। आमदनी में इज़ाफा होने के आसार नज़र आ रहे हैं। आपकी स्थिति हर तरह से मजबूत रहेगी। यदि आप किसी तरह का व्यवसाय करते हैं तो व्यावसायिक दृष्टि से अच्छा लाभ प्राप्त होगा। सोची समझी रणनीति के तहत कार्य करें। जिससे कि आपको कामयाबी समय पर मिल सके और उसका अच्छा लाभ प्राप्त हो सके। पूरे दिन खुद को तरोताज़ा महसूस करेंगे। इस राशि के राजनीति से जुड़े लोगों के लिये आज विदेश दौरे के चांस बन रहे हैं। घर परिवार का वातावरण शांतिदायक रहेगा। तनावपूर्ण स्थिति उत्पन्न हो सकती है। इसलिए इन दिनों में सावधानी रखें। महत्वपूर्ण कार्य करने से बचें। इस दौरान प्रेम में विवाद, क्लेश आदि की स्थिति देखने को मिल सकती है। इस दौरान प्रेमी-प्रेमिका के बीच तालमेल भी नहीं दिखेगा। साहस और उत्साह के साथ-साथ पद प्राप्ति का योग बन रहा है। जरुरतमंद को वस्त्र दान करें, रिश्ते मजबूत होंगे।

सिंह राशि- आज आप परिवार वालों के साथ ख़ुशी के पल बितायेंगे। इस राशि के जो लोग सी.ए, यानी चार्टेड अकाउंटेंट हैं, उन्हें तरक्की के कई सुनहरे मौके मिलेंगे। आपको किसी बड़े बुजुर्ग की मदद मिलेगी। समय के अनुसार आपके सहयोगी तथा आपके घर परिवार का सहयोग प्राप्त हो सकता है और आपकी आर्थिक स्थिति सुदृढ़ हो सकती है। धन के आदान-प्रदान में सावधानी रखें तथा किसी भी तरह के लेन-देन करते समय किसी से कोई कहासुनी ना हो इसका ख्याल रखें। अपने आप पर भरोसा करते हुए किसी अन्य पर भी सामान्य भरोसा करने का प्रयत्न करें। आप मन में राहत महसूस करेंगे। कार्यक्षेत्र में आप हर तरह से सक्षम रहेंगे। आपका खुशनुमा व्यवहार घर में ख़ुशी का माहौल बना देगा। प्रेमी के साथ मधुर संबंध होने की संभावना पाई जाती है। आपकी मेहनत और लगन आपके भविष्य का रास्ता तय करेगी। इस समय मानसिक रूप से आप परिपक्व रहेंगे। गणेश जी के आगे घी का दीपक जलाएं, आपके सभी काम समय से पूर होंगे।

कन्या राशि- आज आपको दूसरों से व्यवहार को लेकर थोड़ी सावधानी रखनी चाहिए। किसी को आपकी कोई बात बुरी लग सकती है। धन लाभ के लिये दिन ठीक रहेगा। आप अपना प्रयास जारी रखें। भाग्य आपका साथ देगा और आर्थिक लाभ प्राप्ति के संयोग अच्छे बनेंगे। इसलिए समय और परिस्थितियों को देखते हुए कार्य करने का प्रयत्न करें। आपको कमाई के नए सोर्स नजर आ सकते हैं। आपको परिवार के किसी काम से यात्रा करनी पड़ सकती है। किसी रिश्तेदार से अचानक मुलाकात होने की संभावना है। परिस्थितियां एक जैसी नहीं होंगी इसलिए कभी कभार आपको आर्थिक जीवन में निराशा भी हाथ लग सकती है परंतु इस समय घबराएं नहीं, बल्कि अच्छे वक़्त का इंतज़ार करें। आय के साथ-साथ आपके ख़र्चों में वृद्धि होगी। यदि आप नौकरी कर रहे हैं तो आपकी आमदनी में वृद्धि संभव है। कंपनी अथवा संस्था के द्वारा आपको कोई बड़ा तोहफ़ा भी मिल सकता है। सूर्यदेव को नमस्कार करें, घर के सुख-सौभाग्य में वृद्धि होगी।

तुला राशि- आज आप पूरे दिन नई ऊर्जा के साथ काम करेंगे। इस राशि के शिक्षकों के लिए आज का दिन कुछ खास रहेगा। आज मेहनत का परिणाम आपके फेवर में होगा। प्रोफ़ेशन और पर्सनल लाइफ़ के बीच तालमेल बनाकर रखें। आपका फाइनेंशियल स्टेट्स मजबूत होगा। समाज में आपका रुतबा बढ़ेगा। इसके अलावा आपको इस क्षेत्र में आगे बढ़ने के विभिन्न अवसर मिलेंगे। जीवनसाथी के साथ रिश्ते बेहतर होंगे। आप उनके साथ मूवी देखने का प्लान बनायेंगे। किसी महत्वपूर्ण कार्य में आपको अपनी माता का सहयोग मिलेगा। इस समय दांपत्य जीवन को लेकर स्थितियां तनावपूर्ण रहने वाली हैं। जीवनसाथी के साथ आपसी मन-मुटाव होने के कारण एक दूसरे से अलग रहने की संभावना बन सकती हैं तथा अनावश्यक विवाद उत्पन्न हो सकता है। इस राशि के जो लोग वकील हैं, आज उन्हें किसी बड़े केस में जीत हासिल हो सकती है। आपको संतान सुख की प्राप्ति होगी। गाय को रोटी खिलाएं, आपकी मेहनत रंग लायेगी।

वृश्चिक राशि- आज परिवार के साथ ज्यादा समय बिताने का मौका मिलेगा। इस राशि के बुक सेलर के लिए आज का दिन लाभ दिलाने वाला है। राजनीतिक क्षेत्र से जुड़े लोगों को अपने काम में थोड़ी सावधानी रखनी चाहिए। हो सकता है कि अपने परिवार के साथ आप किसी धार्मिक यात्रा पर जाएं। इस दौरान पिता के साथ आपके संबंधों में सुधार आएगा। आप अपने पिता के साथ एक दोस्त की तरह बात करेंगे जिससे आप दोनों के बीच के गिले-शिकवे भी दूर हो जाएंगे। आपके द्वारा किये गए कुछ खर्चे आपको मानसिक परेशानियां दे सकते हैं और धन हानि की वजह से आपको तनाव की स्थिति से भी दो चार होना पड़ सकता है। पैसों से जुड़े कुछ काम आज रूक सकते हैं। इससे आपकी परेशानी थोड़ी बढ़ सकती है।जीवनसाथी के साथ मधुर संबंध बनाए रखने का प्रयास करें तथा कोशिश करें कि एक दूसरे से कहासुनी ना हो। माता-पिता का आशीर्वाद लें, आपकी सभी समस्याएं दूर होगी।

धनु राशि- आज स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। आपको अपनी सेहत का ख्याल रखना चाहिए। आज आपको अपनी वाणी पर संयम बरतने की आवश्यकता है। कुछ लोगों के साथ वाद-विवाद होने की संभावना है। परिवार के लोगों के साथ अच्छा समय बिता पाएंगे और अपनी बातों को बेहतर तरीके से उनके सामने रख पाएंगे। इस समय यदि आप अपने घर के किसी सदस्य से अपनी परेशानियों को शेयर करेंगे तो आपको अच्छा हल मिल सकता है। व्यापार में लाभ के योग बन रहे हैं। प्रतियोगी परिक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए आज का दिन ठीक रहने वाला है। कारोबारियों के लिए यह समय अच्छा रह सकता है। इस प्लान को लागू करने से पहले जानकार लोगों की सलाह आपको अवश्य ले लेनी चाहिए। अगर आप ऐसा नहीं करते तो आपको नुकसान भी हो सकता है। आपको किसी प्रोफेसर से मदद मिलने की उम्मीद है। हनुमान चालीसा का पाठ करें, स्वास्थ्य उत्तम रहेगा।

मकर राशि- आज आप खुद को एनर्जी से भरा महसूस करेंगे। आप जिस काम को करेंगे, वो समय से पहले पूरा हो जायेगा। इस राशि के इंजीनीयर्स को किसी काम से बड़े धन लाभ की प्राप्ति होगी। आप अपने अनुभवों का प्रयोग सही दिशा में करेंगे। पारिवारिक सामंजस्य से घर का विकास अच्छा हो सकता है। इस समय आपसी सामंजस्य बेहतर होने से हर तरह के कार्यों में अच्छी सफलता प्राप्त हो सकती है। माता/पिता के साथ संबंध अच्छे होंगे तथा समय के अनुसार सहयोग भी प्राप्त हो सकता है। इस समय प्रेम संबंध को लेकर स्थिति अनुकूल रहने वाली है। यदि इस समय कहीं घूमने फिरने के उद्देश्य से प्रयास कर रहे हैं तो वह सफल हो सकता है। किसी जरूरी काम में दोस्तों की सलाह लेना फायदेमंद रहेगा। आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी। ऑफिस में होने वाली राजनीति का हिस्सा न बनें, अन्यथा आप भी इसके शिकार हो सकते हैं। आपका प्रमोशन संभव है। कन्या के पैर छूकर आशीर्वाद लें, काम में सफलता अवश्य मिलेगी।

कुंभ राशि- आज आपकी किसी पुराने दोस्त से मुलाकात होने की संभावना है। उनके साथ आप कहीं घूमने भी जा सकते हैं। पिता के सहयोग से आपका कोई जरूरी काम पूरा हो जायेगा। आज आप कार्यस्थल पर खूब मेहनत करेंगे। यदि आप घर के विकास कार्यों के लिए किसी से सहयोग की अपेक्षा करते हैं तो वह संभव हो सकता है। करियर में कामयाबी पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। इस समय नौकरी और बिजनेस में सफलता के लिए नए विचारों के साथ आगे बढ़ना होगा। इस मामले में वरिष्ठ अधिकारियों की सलाह आपके लिए फायदेमंद हो सकती है। इस राशि के विद्यार्थियों को आज मेहनत का फल मिलेगा। किसी नए विषय की पढ़ाई शुरू करने के लिए आज का दिन अच्छा है। ख़ुद अपना इलाज करने से बचें, क्योंकि दवाई पर आपकी निर्भरता बढ़ने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है। आज समाज में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी। भगवान गणेश को लडडू का भोग लगाएं, जीवन में सभी लोगों का सहयोग मिलता रहेगा।

मीन राशि- आज का दिन कार्यक्षेत्र में तरक्की दिलाने वाला रहेगा। माता-पिता के साथ आपके संबंध बेहतर होंगे। आप हर कदम पर सच का साथ देंगे। लोग आपको सपोर्ट करेंगे। इससे आपके मन में प्रसन्नता बनी रहेगी। आर्थिक मोर्चे पर इस समय आप कोई बड़ी उपलब्धि हासिल हो सकती है। आप धन अर्जित और संचय करने में सफल रहेंगे। कामकाज के सिलसिले में कुछ यात्राएं करनी पड़ सकती हैं। गणेश जी यह समय आपके करियर के लिए सामान्य रहने का संकेत दे रहा है। हालांकि यदि आप कड़ी मेहनत करते हैं तो यह समय आपके करियर के लिए अच्छा हो सकता है।आज आप धार्मिक किताब पढ़ने में रूचि ले सकते हैं। आपका कोई सोचा हुआ काम पूरा हो जायेगा। किसी करीबी को आज आपसे कुछ अपेक्षाएं हो सकती है। यह समय आपके प्रेम जीवन के लिए ख़ास रहेगा। आप अपने लव पार्टनर के साथ समय का आनंद लेंगे। माँ दुर्गा को लौंग अर्पित करें, आपकी सभी मनोकामना पूरी होगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper