टैरो राशिफल: 19 से 25 जनवरी 2018

मेष राशि – इस सप्ताह पढ़ाई में विद्यार्थियों को एकाग्रता में कमी आ सकती है। जो लोग जॉब में हैं वह अपने किए कार्यों को दोबारा देख-समझ कर ही अपने सीनियर को भेजें। लोगों की ईर्ष्या का सामना करना पड़ सकता है। स्वप्न को साकार करने का प्रयास करें। कोई रहस्य सामने आएगा। आप कोई भी विचार बहुत सोच समझ कर ही दें।

वृष राशि- इस सप्ताह आपकी कार्यशैली और क्षमता पर भी सकारात्मक असर पड़ेगा, जो आपको और आपकी सोच को और भी आगे ले जाने में सहायक होगा। किसी भी कार्य को करते असमय उसका एक अच्छा, बेहतरीन पक्ष देखना शुरू करें। शनिवार के दिन कोई भी महत्वपूर्ण बैठक अपने कार्य की न करें। संगीत को जीवन में स्थान दें।

मिथुन राशि- आपके कार्यक्षेत्र में और स्वयं में परिवर्तन के संयोग हैं। किसी कुम्भ राशि के मित्र या रिश्तेदार पर अतिविश्वास कष्ट का कारण बन सकता है। भागीदारी में कोई भी काम न करें। रिश्तों में तनाव आएगा। किसी नए कार्य के आरम्भ होने से घर परिवार में हर्ष का वातावरण बनेगा।। समय है दिनचर्या में से कुछ समय रोज ध्यान-साधना को दें।

कर्क राशि- इस सप्ताह टैरो काड्र्स द वर्ल्ड और जस्टिस संकेतानुसार, आपके विचार ही आपकी ताकत बनेंगे। आ रहे विचारों पर गौर करें। आपमें बढ़ता हुआ आत्मविश्वास देखकर आपके विरोधी भी आपकी प्रशंसा किए बिना नहीं रहेंगे और उसका सुप्रभाव भी आप पर और आपकी कार्यशैली पर पड़ेगा। क्रोध की अधिकता बनी रहेगी, इसलिए अपनी वाणी पर नियंत्रण बनाए रखिएगा।

सिंह राशि- किसी भी कार्य के लिए तुरंत कोई भी छोटा या बड़ा फैसला ना लें। आर्थिक संपन्नता बढ़ेगी। जमीन-जायदाद से लाभ के संकेत भी हैं। मित्रों और शुभचिंतकों का सहयोग बना रहेगा। आप द्बारा किया गया कोई नया कार्य आपको सम्मान दिलाएगा। पूर्व में जो भी आपने श्रम अपने कार्यों को पूरा करने के लिए किया है, उसका सुपरिणाम मिलने का समय आ गया है।

कन्या राशि- मकर राशि का व्यक्ति किसी नए कार्य का सुझाव देने के साथ आपकी मदद भी करेगा। वाहन चलाते समय सतर्क रहें। निजी रिश्तों में मानसिक तनाव मिल सकता है। बेहतर है इनमे प्यार और सम्मान बना रहे, कहीं अहं की भावना ना आने पाए। नए बने व्यावसायिक संबंधों से आर्थिक लाभ की पूर्ति होगी। व्यापार की एक नई दिशा सामने आएगी।

तुला राशि- सप्ताह के काड्र्स आपके लिए समृद्धि, समाज के बुद्धिजीवियों का साथ और उनकी सहायता से अपने कार्यक्षेत्र को आगे ले जाना दर्शा रहे हैं। यह समय स्वयं में आंतरिक परिवर्तन लाने का भी है। अपनी सोच, प्रयास अपने फायदे और प्राप्तियों की ओर लगाएं। पूर्व में आपने जिन लोगों के साथ कुछ अच्छा किया होगा, वही लोग आप द्बारा किए हुए अच्छे कार्यों की वापसी कराएंगे।

वृश्चिक राशि- अपनी दैनिक दिनचर्या के प्रति सजग रहें। किसी भी सामाजिक संस्था में दान करना इस समय आपको विशेष लाभ दे सकता है। परिवार में आप अपने जिम्मेदारी बखूबी निभाएंगे, लेकिन फिर भी कहीं ना कहीं परिवार के बाकी सदस्य आपसे असंतुष्ट रहेंगे। आपको शांति और उदारता से काम लेना होगा। किए हुए वादे पूरी तरह से निभाएं।

धनु राशि- किग ऑफ कप्स और ऐस ऑफ वांड्स के संकेत अचानक कार्यों का और व्यक्तियों का आपके प्रति बदल जाना, काम होते-होते रुक जाना और वाद-विवाद की स्थिति आ सकती है। आने वाले समय में आपमें किसी तरह की प्रतिस्पर्धा और असुरक्षा की भावना मानसिक कष्ट का कारण बन सकती है। यह समय कुछ आर्थिक लाभ देने के साथ आपमें क्रोध की अधिकता दे सकता है।

मकर राशि- दांपत्य जीवन में कटुता आ सकती है। आपके जीवन साथी को जरूरत है आपके साथ की और विश्वास की। जो आप देते तो हैं, लेकिन दिखाते नहीं। कभी-कभी जीवन में कुछ कार्य नहीं चाहते हुए भी दिखाने पड़ते हैं। घर का वातावरण आपको परेशान कर सकता है। अपने कार्यों को पूरी तरह से गुप्त रखें और उन्हें उसी तरह अंजाम भी दें।

कुम्भ राशि- किसी भी नए कार्य को करने में कुछ दिक्कत तो आएगी, लेकिन नए रास्ते भी सामने खुलते दिखेंगे। मेष राशि का रिश्तेदार आपमें आ रही स्फूर्ति को देखने के साथ-साथ प्रसन्न भी होगा और कुछ नया करने की प्रेरणा भी देगा। आपकी अंतरात्मा भी आपको सही रास्ता दिखाएगी। बस इस आवाज को सुनें और उसे दबाए नहीं।

मीन राशि- इस सप्ताह आप के खर्चे बढ़ सकते हैं। जीवन साथी का पूरा सहयोग मिलेगा। मां या माता तुल्य स्त्री का ख्याल रखें। आपके कार्यों में, विचारों में जो गहराई थी वह अब सबको दिखेगी। अहंकार से बचें। आए हुए किसी नए अवसर पर पूरा सकरात्मक ध्यान दीजिएगा। यह समय कुछ नए संबंध भी बनाएगा, जो भविष्य में लाभदायक सिद्ध होंगे।

प्रेम पंजवानी

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper