Whatsapp पर किसी भी चैट को हमेशा के लिए म्यूट करने के आसान उपाय

नई दिल्ली: व्हाट्सएप ने पिछले कुछ महीनों में अपने प्लेटफॉर्म पर कई नए फीचर्स जोड़े हैं। इन नई विशेषताओं में से एक यह भी है कि अब आप किसी भी चैट को स्थायी रूप से म्यूट कर सकते हैं।

अब तक ऐप केवल उपयोगकर्ताओं को 8 घंटे, एक सप्ताह या एक वर्ष के लिए चैट करने का विकल्प देता था। हालांकि, हालिया अपडेट के बाद, 1 साल के विकल्प को ‘ऑलवेज’ से बदल दिया गया है। आइए जानते हैं कि कैसे चैट को हमेशा के लिए म्यूट किया जा सकता है।

जरुरी चीजें:

  • व्हाट्सएप का नवीनतम संस्करण
  • वर्किंग इंटरनेट कनेक्टिविटी

इन कदमों का अनुसरण करें:

  • अपने स्मार्टफोन में व्हाट्सएप खोलें।
  • किसी भी चैट विंडो में जाएं और उस पर टैप करें
  • फिर ऊपरी दाएं कोने पर तीन-क्षैतिज डॉट्स पर टैप करें।
  • ड्रॉप मेनू से, यहां म्यूट विकल्प चुनें।
  • इस पर क्लिक करते ही आपको तीन ऑप्शन दिखाई देंगे। ये विकल्प 8 घंटे, 1 सप्ताह और हमेशा रहेगा।
  • किसी भी चैट को स्थायी रूप से म्यूट करने के लिए, आपको हमेशा सेलेक्ट करना होगा।

यदि आप चाहते हैं कि व्हाट्सएप आपको सूचना पैनल पर एक चुप तरीके से चैट की सूचनाओं को दिखाए, तो आप इस विंडो पर शो-अधिसूचना का चयन भी कर सकते हैं। उपयोगकर्ताओं को यह भी ध्यान रखना चाहिए कि यह संभव है कि आपके फोन के लिए एक नई सुविधा अभी तक नहीं आई है और जल्द ही आ जाएगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper