खाते से निकासी: फिजिकल वेरिफिकेशन पर अड़े अफ़सर, 100 साल की मां को खाट पर लिटा 70 साल की बेटी पहुंची बैंक

भुवनेश्वर: ओडिशा में सरकारी सिस्टम की उदासीनता का नया मामला सामने आया है। जहां एक बुजुर्ग महिला अपनी 100 साल की मां को चारपाई पर लिटाकर बैंक ले जाना पड़ा। दरअसल बैंक कर्मियों ने मां की पेंशन देने के लिए फिजिकल वेरीफिकेशन की शर्त रखी थी, जिसके बाद महिला अपनी मां को बैंक लेकर पहुंची थी। महिला द्वारा अपनी बुजुर्ग मां को बैंक ले जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

वीडियो में दिखाई दे रहा है कि 70 साल की बेटी अपनी 100 साल की बुजुर्ग और असहाय मां को चारपाई पर लिटाकर उसे घसीटते हुए ले जा रही है। कोई उनकी मदद के लिए भी सामने नहीं आया और महिला अकेले ही रुक-रुक कर चारपाई को सड़क पर घसीट रही है। यह घटना ओडिशा के नुआपदा जिले की है।

वहीं घटना सामने आने और इसे लेकर सिस्टम की आलोचना होने के बाद नुआपदा के विधायक राजू ढोलकिया ने इस मामले में सख्त कार्रवाई की मांग की है। स्थानीय विधायक ने कहा कि “हमें वीडियो के द्वारा घटना का पता चला, जिसमें महिला एक चारपाई पर लिटाकर घसीटा जा रहा है। उन्हें पेंशन निकालने के लिए बैंक ले जाया जा रहा था। मैं सरकार से अपील करता हूं कि वह इस मामले को देखे और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करे।”

बता दें कि मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में जन-धन योजना शुरू हुई थी। इस योजना के तहत देश के लोगों का बैंक खाता जीरो बैलेंस पर पोस्ट ऑफिस और राष्ट्रीयकृत बैंकों में खोला गया था। देश में अब तक 38 करोड़ जन-धन बैंक खाते खुल चुके हैं। लॉकडाउन के समय में सरकार ने गरीबों की आर्थिक मदद के लिए इन जन धन खातों में कुछ सहायता राशि भी भेजी है।

जनसत्ता से साभार

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper