महिला ने श्रमिक स्पेशल ट्रेन में बच्ची को दिया जन्म, नाम रखा क्वारनटीना

गुवाहाटी: असम के गोलघाट जिले की रहने वाली एक महिला ने केरल से चली एक श्रमिक स्पेशल ट्रेन में एक बच्ची को जन्म दिया है. बच्ची का जन्म सोमवार को ही हुआ है. रेलवे अधिकारियों के मुताबिक गोलाघाट जिले के सरूपनी गांव की रहने वाली नीलिमा जॉय नाम की महिला को ट्रेन में प्रसव पीड़ा शुरू हो गई. जब ट्रेन बारपेटा रोड रेलवे स्टेशन पर पहुंची तो दर्द और बढ़ना शुरू हो गया.

महिला केरल से अकेली ही असम यात्रा कर रही थी. महिला ने एक बच्ची को ट्रेन के भीतर जन्म दिया. बच्ची का जन्म कराने में ट्रेन के कोच में ही सवार महिलाएं मदद को आगे आईं. फिर कंपार्टमेंट में बच्ची ने जन्म लिया.रेलवे स्टेशन अधिकारियों को जब इस बात की सूचना मिली तो उन्होंने तत्काल बारपेटा रोड की ओर दौड़ लगा दी और एफआरयू हॉस्पिटल को इस मामले में सूचित किया. बारपेटा के डिप्टी कमिश्नर मुनिंद्र शर्मा ने टेलीफोन कर सूचना दी कि मां और बच्चे दोनों का स्वास्थ्य स्थिर है. बच्ची का नाम उसकी मां ने क्वारनटीना रखा है.

बारपेटा के डिप्टी कमिश्नर ने कहा, ‘मां और बच्ची दोनों अस्पताल में है. डॉक्टरों की एक टीम उनकी जांच कर रही है.’ रिपोर्ट के मुताबिक महिला और उसके पति केरल की एक फैक्ट्री में काम करते थे. पति को किसी जरूरी काम से लौटना पड़ा, वहीं महिला केरल में अकेले ही रह रही थी.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper