टेक्नॉलोजी विजन-2035 पर वर्कशॉप का आयोजन, जानिए क्या खास था

द लखनऊ ट्रिब्यून ब्यूरो : इंदिरा गांधी नक्षत्रशाला के सीवी रमन ऑडिटोरियम में 28 फरवरी (बुधवार) को काउंसिल ऑफ साइंस एंड टेक्नॉलोजी, यूपी ने टेक्नॉलोजी विजन-2035 पर वर्कशॉप का आयोजन किया। काउंसिल ऑफ साइंस एंड टेक्नॉलोजी यूपी सरकार को न सिर्फ साइंस और टेक्नॉलोजी के प्रसार में मदद करती है, बल्कि अपने सुझाव भी देती है।

गौरतलब है कि तकनीक सूचना, पूर्वानुमान और आकलन परिषद (टीआईएफएसी), भारत सरकार ने राज्य सरकारों से ऐसा टेक्नॉलोजी विजन-2035 डॉक्यूमेंट तैयार करने के लिए कहा था, जो आम आदमी की आवश्यकताओं को पूरा करता हो। इसी क्रम में काउंसिल ऑफ साइंस एंड टेक्नॉलोजी ने भारत सरकार के टेक्नॉलोजी ने टीआईएफएसी के साथ हाथ मिलाते हुए 28 फरवरी (बुधवार) को एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया।

इस वर्कशॉप की शुरुआत काउंसिल ऑफ साइंस एंड टेक्नॉलोजी, यूपी की संयुक्त निदेशक शशि राणा ने स्वागत भाषण से की। इसके बाद टीआईएफएसी के प्रमुख डॉ. गौतम गोस्वामी ने 2035 में आने वाले बदलाव और जरूरतों पर अपने विचार रखे। इस मौके पर प्रमुख सचिव व टीआईएफएसी के महानिदेशक हेमंत राव ने कहा कि हमें आगे बढ़ने के साथ ही अपनी कमियों पर भी गौर करना होगा। कार्यशाला का मंच संचालन ऑल इंडिया रेडियो की वरिष्ठ प्रोग्राम अधिकारी डॉ. अनामिका श्रीवास्तव ने किया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper