वर्ल्ड चैम्पियनशिप में सिल्वर मेडल जीत बजरंग ने रचा इतिहास

द लखनऊ ट्रिब्यून स्पोर्ट डेस्क. हंगरी के बुडापेस्ट में सोमवार को पहलवान बजरंग पुनिया ने विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप में सिल्वर मेडल जीतकर जहां अपने देश भारत का मान बढ़ाया, वहीं विश्व चैम्पियनशिप में दो मेडल जीतने वाले पहले भारतीय पहलवान बन गए। बजरंग ने 2०13 में इसी स्थान पर फ्रीस्टाइल के 61 किग्रा भार वर्ग में ब्रांज मेडल जीता था।

फाइनल में बजरंग का मुकाबला जापान के ताकुतो ओतोगुरो से फ्रीस्टाइल के 65 किग्रा भार वर्ग में था। बजरंग ने गोल्ड के लिए कोशिश की, लेकिन वह ताकुतो से पार नहीं पा सके। ताकुतो ने उन्हें 16-9 से हराकर गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया। ताकुतो विश्व चैम्पियनशिप में गोल्ड मेडल जीतने वाले जापान से सबसे युवा पहलवान भी बने।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper