अब दिल्ली में अपना घर खरीदने का सपना होगा पूरा, डीडीए के द्वारा 8000 फ्लैट्स के लिए लांच हुई स्कीम, ऐसे करें आवेदन

लखनऊ: डीडीए के द्वारा 8000 फ्लैट के लिए सोमवार के दिन से आवेदन शुरू हो गया है आपको बता दें कि आप भी अब दिल्ली में अपना घर खरीद सकते हैं। योजना में शामिल फ्लैट डीडीए की पूर्ववर्ती योजनाओं में आवंटियों द्वारा अलग-अलग कारणों से वापस कर दिए गए थे। 2014, 2017, 2019 व 2021 की आवासीय योजनाओं में शामिल रहे, इन फ्लैट की संख्या 8 हजार से अधिक है।

प्राधिकरण ने इन फ्लैटों को बेचने के लिए केंद्रीय आवास एवं शहरी विकास मंत्रालय को पहले आओ, पहले पाओ की स्कीम पर आवासीय योजना निकालने का प्रस्ताव भेजा था, जिसे मंजूर कर लिया गया है। आपको बता दें कि नरेला के फ्लैट होंगे बुक पूरी तरह से online इस योजना के पहले चरण में नरेला के तीन टावर और करीब एक हजार फ्लैटों की लोकेशन डाली जाएगी।

आपको बता दें कि जब यहां पर फ्लैट बुक होने लगेंगे तब इससे संबंधित अलग जगह पर भी फ्लैट बुक होने लगेगा। एक साथ सारे फ्लैट शामिल न करने की वजह यह है कि डीडीए की कुछ सुरक्षा बलों के साथ बातचीत भी चल रही है। अधिकारियों के मुताबिक, यह योजना उन्हीं जगहों पर लागू होगी, जहां पिछली योजनाओं में 50 प्रतिशत से ज्यादा फ्लैट नहीं बिक पाए थे। फ्लैटों की बिक्री सभी के लिए खुली होगी।

पूरी राशि देने के लिए मिलेगा तीन माह का समय

डीडीए के अधिकारियों ने बताया कि योजना लांच होने के बाद इसमें शामिल फ्लैट के लिए डीडीए के पास ऑनलाइन आवेदन कर निर्धारित अग्रिम भुगतान कर सकता है। इसके बाद डीडीए उसे डिमांड नोट जारी कर देगा। इसके तहत आवंटी को पूरी राशि का भुगतान करने के लिए तीन माह का समय दिया जाएगा। पूरी राशि का भुगतान हो जाने पर डीडीए की ओर से कब्जा पत्र जारी कर दिया जाएगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper