अमरनाथ यात्रा : जम्मू से 7,276 तीर्थयात्रियों का एक और जत्था रवाना

श्रीनगर । अमरनाथ यात्रा के लिए सोमवार को जम्मू से 7,276 तीर्थयात्रियों का एक और जत्था रवाना हुआ। अब तक 50,000 से अधिक यात्री अमरनाथ गुफा मंदिर के दर्शन कर चुके हैं। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि रविवार शाम तक 50,000 से अधिक यात्रियों ने गुफा के अंदर दर्शन किए।

17,000 तीर्थयात्रियों ने रविवार को गुफा मंदिर के अंदर दर्शन किए थे। अब तक 50,000 से अधिक ने यात्रा की है। सूत्रों ने कहा, “7,276 यात्रियों का एक और जत्था आज जम्मू के भगवती नगर आधार शिविर से घाटी के लिए रवाना हुआ। इनमें से 2895 तीर्थयात्री बालटाल आधार शिविर जा रहे हैं जबकि 4,381 लोग पहलगाम आधार शिविर जा रहे हैं।”

बालटाल से गुफा मंदिर तक की 14 किलोमीटर लंबी यात्रा यात्रियों को उसी दिन दर्शन के बाद आधार शिविर में लौटने में सक्षम बनाती है। तीर्थयात्रियों को पहलगाम आधार शिविर से 48 किलोमीटर लंबे ट्रेक से गुजर कर गुफा मंदिर तक पहुंचने में चार दिन लगते हैं। दोनों यात्रा मार्गो पर तीर्थयात्रियों के लिए हेलीकॉप्टर सेवाएं भी उपलब्ध हैं।

अमरनाथ यात्रा 2022 30 जून से शुरू हुई जो 11 अगस्त तक चलेगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper