आईएमडी ने दिल्ली में घने कोहरे की भविष्यवाणी की

नई दिल्ली | भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने दिल्ली के साथ-साथ पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और उत्तर प्रदेश में शनिवार से 17 जनवरी तक रात और सुबह के समय घना कोहरा रहने के आसार है साथ ही बारिश होने की भविष्यवाणी की है। आईएमडी के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार को आंशिक रूप से बादल छाए रहने की उम्मीद है, न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 9.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है। आईएमडी ने कहा कि जम्मू संभाग, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में 15-17 जनवरी के दौरान और उत्तर मध्य प्रदेश में 16-17 जनवरी के दौरान घने कोहरे की संभावना है। 15-17 जनवरी के दौरान उत्तर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में और 15-17 जनवरी को बिहार में कोल्ड डे की स्थिति रहने की संभावना है।

इस बीच, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) शुक्रवार को थोड़ा सुधर कर ‘बेहद खराब’ श्रेणी में पहुंच गया। सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फोरकास्टिंग एंड रिसर्च (सफर) के अनुसार, शहर का समग्र एक्यूआई 331 दर्ज किया गया था। शून्य और 50 के बीच एक एक्यूआई को अच्छा, 51 और 100 को संतोषजनक, 101 और 200 को मध्यम, 201 और 300 को खराब, 301 और 400 को बहुत खराब और 401 और 500 को गंभीर श्रेणी में माना जाता है।

सफर के आंकड़ों के अनुसार, लोधी रोड पर एक्यूआई 319, पूसा 325 और मथुरा रोड पर 340 था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
-----------------------------------------------------------------------------------------------------
-------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper