इस कंपनी ने तैयार किया दुनिया की सबसे पतली घड़ी, 14 करोड़ से भी ज्यादा है इसकी कीमत

नई दिल्ली : दुनिया (World) में हर किसी की अपनी अपनी अलग-अलग पसंद होती है। जिनमें से कई लोगो को महंगी और अच्छी चीजें खरीदने और पहनने का बहुत शौक होता है। तो उसी में से कुछ ऐसे लोग भी होते है। जिन्हें घड़ियों (Watch) का बहुत शौक होता है। आजकल तो मार्केट (Market) में एक से बढ़कर एक घड़ी उपलब्ध है, लेकिन आज हम आपको एक ऐसे घड़ी के बारे में बताने जा रहे हैं। जो मिनटों में आपका बैंक-बैलेंस खाली कर सकती है।

दरअसल, दुनिया की सबसे पतली घड़ी (Thinnest Watch) Richard Mille RM UP-01 को हाल हीं में लॉन्च कर दिया गया है। Richard Mille की ये वॉच दुनिया की सबसे पतली वॉच है। जिसकी कीमत लाखों में नहीं, बल्कि करोड़ों में है। Richard Mille की मात्र एक घड़ी की कीमत लगभग 14.5 करोड़ रुपये है। बता दें, Richard Mille की कंपनी रोबस्ट स्पोर्ट्स वॉच बनाने के लिए जानी जाती है और इसकी कई वॉच को फेमस टेनिस प्लेयर राफेल नडाल ने भी सपोर्ट किया है।

गौरतलब है कि इस वॉच का वजन मात्र 30 ग्राम है और ये वॉच इतनी ज्यादा पतली है कि इसमें अटैच स्ट्रैप भी इससे बेहद मोटे दिखाई दे रहे हैं। इस घड़ी को बनानें के लिए 6000 घंटे लगे हैं। Richard Mille के मुताबिक, फिलहाल RM UP-01 के लिमिटेड पीस को ही कंपनी ने तैयार किया है। बता दें, इसके 150 पीस को तैयार किया गया है। इसकी कीमत 1.88 मिलियन डॉलर यानी करीब 14.5 करोड़ रुपये तय किया गया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper