इस कार को खरीदने के लिए उमड़े लोग, कंपनी को बंद करनी पड़ी बुकिंग

नई दिल्ली: भारतीय कार बाजार की अब तक कि सबसे सफल SUV सेगमेंट की कार Innova Crysta को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल, कंपनी ने इसे डीजल वैरिएंट (Diesel Varient) की बुकिंग को अस्थायी तौर पर रोक दिया है. यानी अब आप इस वैरिएंट को नहीं खरीद पाएंगे. कंपनी ने बयान जारी कर यह बड़ा कदम उठाने का कारण भी बताया है.

पेट्रोल वैरिएंट की बुकिंग जारी
टोयोटा किर्लोस्कर (Toyota Kirloskar) की ओर से इस संबंध में बयान जारी किया गया है. इसमें कहा गया है कि अब Innova Crysta के डीजल वैरिएंट की कोई नई बुकिंग नहीं ली जाएगी. इसमें कहा गया कि इसकी बुकिंग पर अस्थायी तौर पर रोक लगाई गई है. अगले कुछ महीनों के लिए Innova Crysta के सिर्फ पेट्रोल वैरिएंट की बुकिंग ही ली जाएगी.

डिमांड में तेजी, सप्लाई में कमी
कंपनी ने अपने बयान में इस रोक का कारण बताते हुए कहा कि डीजल वैरिएंट की भारी डिमांड और सप्लाई नहीं कर पाने के चलते ये फैसला लिया गया है. भारत में Innova Crysta को पसंद करने वाले ग्राहकों की बड़ी संख्या है और इसका डीजल वैरिएंट बिक्री के मामले में सबसे आगे है. ऐसे में अचानक से इसकी बुकिंग को रोक दिया जाना निश्चित तौर पर ग्राहकों के लिए एक बड़ा झटका है.

कीमतें बढ़ने पर भी मांग बरकरार
Innova की कुल बिक्री को देखें तो पाएंगे कि Innova Crysta Diesel सबसे आगे रही है. इसकी डिमांड कीमतों में तेजी के बावजूद कम होती कभी नहीं दिखी. हालांकि कंपनी ने अपने बयान में यह भी कहा है कि उन ग्राहकों को डीजल वैरिएंट की आपूर्ति करने की कोशिश की जा रही है, जिन्होंने इस फैसले से पहले ही इसकी बुकिंग कर ली है.

शानदार फीचर्स के दीवाने ग्राहक
Innova Crysta के लुक की बात करें तो इसके फ्रंट में क्रोम के बॉर्डर वाला पूरी तरह ब्लैक ग्रिल इसे शानदार बनाता है. इसमें फ्रंट पार्किंग सेंसर, डुअल टोन एलॉय व्हील और शानदार एलईडी हेडलैंप के साथ ही 8 इंच की स्क्रीन वाला इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है. एपल कार प्ले और एंड्राइड ऑटो से कनेक्ट की सुविधा भी इसमें मिलती है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper