उपराष्ट्रपति क्रिस्टीना की हत्या की साजिश हमलावर ने प्रेमिका के साथ मिलकर रची थी

ब्यूनस आयर्स: अर्जेंटीना की उपराष्ट्रपति क्रिस्टीना फर्नांडीज डी किर्चनर पर बीते गुरुवार को जानलेवा हमला हुआ. ब्यूनस आयर्स में अपने घर के बाहर ही समर्थकों से घिरी किर्चनर पर एक शख्स ने पिस्तौल तान दी थी. लेकिन गनीमत रही कि ट्रिगर नहीं दब पाया और किर्चनर बाल-बाल बच गईं. अब इस मामले में नया खुलासा हुआ है कि हमला करने वाले शख्स और उसकी प्रेमिका ने मिलकर उपराष्ट्रपति की हत्या की साजिश रची थी.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस मामले से जुड़ी जज मारिया ने बुधवार रात को जानकारी दी कि इस हमले की साजिश हमलावर और उसकी प्रेमिका ने रची थी. पिछले हफ्ते हुई इस घटना से देश और दुनिया में सनसनी मच गई थी. हमलावर की पहचान ब्राजील मूल के 25 साल के फर्नांडो साबाग के रूप में हुई. उसे घटना के तुरंत बाद गिरफ्तार कर लिया गया था.

हमलावर ने हमले के लिए .32 कैलिबर की बेर्सा पिस्तौल का इस्तेमाल किया था. पिस्तौल में पांच गोलियां थीं लेकिन हमलावर के दो बार ट्रिगर दबाने के बाद भी गोली नहीं चल पाई. इसके बाद हमलावर के घर पर हुई छापेमारी में उसके पास से 9एमएम की 100 गोलियां भी बरामद की गईं. उस पर गैरकानूनी रूप से हथियार रखने का भी मामला दर्ज है, जो बाद में बंद हो गया था.

इस मामले में हमलावर की प्रेमिका ब्रेंडा (23) को रविवार रात को ब्यूनस आयर्स के एक ट्रेन स्टेशन से गिरफ्तार किया गया था. उसका फोन भी जब्त कर उसे फॉरेंसिक में भेज दिया गया था.

बता दें कि उपराष्ट्रपति पर हुए हमले की कोशिश के वायरल वीडियो में ब्रेंडा भी दिखाई दे रही हैं. हालांकि, वह शुरुआत से ही इस मामले में अपनी संलिप्तता से इनकार करती रही. इस जोड़े के चार दोस्तों से भी पुलिस ने पूछताछ की है और उनके फोन भी एनालिसिस के लिए जब्त कर लिए हैं.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper