एक और दो सितम्बर को मोदी केरल और कर्नाटक के दौरे पर जायेंगे

नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एक और दो सितम्बर को कर्नाटक तथा केरल के दौरे पर जायेंगे और दो सितम्बर को वह कोच्चि में पहले स्वदेशी विमानवाहक पोत आईएनएस विक्रांत को राष्ट्र को लोकार्पित करेंगे जिसके साथ वह विधिवत रूप से नौसेना के बेड़े में शामिल हो जायेगा।प्रधानमंत्री कार्यालय के अनुसार मोदी एक सितम्बर की शाम कोचिन हवाई अड्डे के निकट कलाडी गांव में आदि शंकराचार्य के पवित्र जन्मस्थल श्री आदि शंकराचार्य जन्म भूमि क्षेत्रम जायेंगे।

दो सितम्बर को सुबह वह पहले स्वदेशी विमानवाहक पोत आईएनएस विक्रांत को देश को लोकार्पित करेंगे जिसके साथ ही विधिवत रूप से नौसेना के बेड़े में शामिल हो जायेगा। अपराह्न डेढ बजे प्रधानमंत्री मंगलौर में करीब 3800 करोड़ रुपए की परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे।

आईएनएस विक्रांत का डिजायन नौसेना ने तैयार किया है और इस पोत का निर्माण सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी कोचिन शिपयार्ड लिमिटेड ने किया है। विक्रांत का नाम नौसेना के पहले विमानवाहक पोत के नाम पर ही रखा गया है जिसने 1971 की लड़ाई में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी थी।इस मौके पर प्रधानमंत्री नौसेना के नये निशान का भी अनावरण करेंगे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper