एक साथ आए नोकिया के तीन जबर्दस्त फीचर फोन, बेहद यूनिक है डिजाइन

नई दिल्ली। HMD Gloabl ने फीचर फोन्स की दुनिया में बड़ा धमाका करते हुए नोकिया के तीन नए हैंडसेट- Nokia 2660 Flip, Nokia 8210 4G और Nokia a5710 Xpress Audio को ग्लोबली लॉन्च कर दिया है। नोकिया 2260 फ्लिप क्लैमशेल डिजाइन के साथ आता है और दिखने में यह काफी शानदार है। वहीं, नोकिया 8210 4G एक नॉर्मल कैंडीबार फीचर फोन है।

डिजाइन के मामले में नोकिया 5710 एक्सप्रेस ऑडियो यूजर्स को काफी इंप्रेस करेगा। इस फोन के रियर में कंपनी एक जोड़ी ट्रू वायरलेस इयरबड्स (TWS Earbuds) ऑफर कर रही है और इसका स्लॉट हैंडसेट के बैक पैनल पर दिया गया है। तीनों हैंडसेट्स को कंपनी बहुत जल्द भारत में भी उपलब्ध कराने वाली है। नए फीचर फोन्स के साथ कंपनी ने अपना नया टैबलेट Nokia T10 भी लॉन्च किया है।

नोकिया 2660 फ्लिप के फीचर और स्पेसिफिकेशन
क्लैमशेल डिजाइन वाला नोकिया का यह फोन 2.8 इंच के इनर QVGA डिस्प्ले और 1.77 इंच के QVGA आउटर डिस्प्ले से लैस है। फोन 128MB के इनबिल्ट स्टोरेज के साथ आता है। इसकी मेमरी को माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 32जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। ओएस की बात करें तो फोन S30+ ओएस पर काम करता है। नोकिया का यह फोन 1450mAh की बैटरी से लैस है। एंटरटेनमेंट के लिए कंपनी इसमें वायरलेस एफएम रेडियो और MP3 प्लेयर जैसे ऑप्शन दे रही है।

नोकिया 8210 4G के फीचर और स्पेसिफिकेशन
कंपनी इस फोन में 2.8 इंच का QVGA डिस्प्ले दे रही है। 128MB के इन-बिल्ट स्टोरेज के साथ आने वाले इस फोन में Unisoc T107 प्रोसेसर लगा है। फोन की मेमरी को जरूरत पड़ने पर माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 32जीबी तक बढ़ाया भी जा सकता है। S30+ ओएस पर काम करने वाले इस फोन में कंपनी 1450mAh की बैटरी दे रही है। इस फोन में भी एफएम रेडियो और MP3 प्लेयर दिया गया है।

नोकिया 5710 एक्सप्रेस ऑडियो के फीचर और स्पेसिफिकेशन
नोकिया का यह लेटेस्ट फीचर फोन बेहद खास और यूनीक डिजाइन के साथ आता है। स्लाइडर कैंडीबार डिजाइन वाले इस फोन में इन-बिल्ट TWS इयरबड्स दिए जा रहे हैं। फोन में 2.4 इंच का QVGA डिस्प्ले दिया गया है। प्रोसेसर के तौर पर इस फोन में कंपनी Unisoc T107 चिपसेट दे रही है। S30+ ओएस पर काम करने वाले इस फोन की इंटरनल मेमरी 128MB है और इसे मेमरी कार्ड की मदद से 32जीबी तक बढ़ाया भी जा सकता है। 1450mAh की बैटरी से लैस इस फोन में VGA रियर कैमरा और MP3 प्लेयर भी मौजूद है।

नोकिया T10 टैबलेट भी हुआ लॉन्च
नोकिया ने मंगलवार को अपने नए टैबलेट T10 को भी लॉन्च किया। 8 इंच के HD डिस्प्ले वाला यह टैब WiFi और WiFi + 4G LTE वेरिएंट में आता है। टैब 4जीबी तक की रैम और 64जीबी तक के इंटरनल स्टोरेज से लैस है। प्रोसेसर के तौर पर इसमें Unisoc T606 चिपसेट दिया गया है। नोकिया T10 टैब में 8 मेगापिक्सल का रियर और 2 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा लगा है। बात अगर बैटरी की करें तो यह 5000mAh की बैटरी से लैस है, जो 10 वॉट की चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper