एलन मस्क के कमान संभालते ही मची खलबली! गूगल पर लोग सर्च कर रहे हैं- ट्विटर अकाउंट कैसे करें डिलीट

नई दिल्ली. इस वक्त दुनिया भर में अरबपति एलन मस्क की चर्चा है. ट्विटर के मालिक बनते ही उन्होंने खलबली मचा दी है. शुक्रवार से वहां छंटनी का दौर भी शुरू होने वाला है. सोशल मीडिया पर कई सारे फोटो और वीडियो वायरल हो रहे हैं जहां कर्मचारी पर काम का दबाव साफ-साफ दिख रहा है. इस बीच एक और खबर दुनिया भर में सुर्खियां बटोर रही है, वो ये कि ट्विटर अकाउंट को कैसे डिलीट करें. जी हैं इन दिनों लोग गूगल पर सर्च कर रहे हैं कि वो कैसे ट्विटर से नाता तोड़ सकते हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एलन मस्क के ट्विटर पर कब्जे के बाद से ‘ट्विटर अकाउंट कैसे करें डिलीट’, इस सर्च को लेकर लेकर गूगल पर 500 फीसदी का इज़ाफ़ा हुआ है. डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक सिक्योरिटी फर्म वीपीएन ओवरव्यू ने खुलासा किया है कि ये आंकड़े 24 अक्टूबर से 31 अक्टूबर के बीच के हैं. इतना ही नहीं गूगल ट्रेंड्स डेटा के मुताबिक इस दौरान ‘ट्विटर बॉयकॉट’के सर्च में भी 4,800 प्रतिशत की वृद्धि हुई.

दुनिया के सबसे धनी व्यक्ति मस्क ने 44 अरब अमेरिकी डॉलर में ट्विटर का अधिग्रहण किया है. इस सौदे को पूरा करते ही उन्होंने ट्विटर के भारतीय मूल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) पराग अग्रवाल और कानूनी मामलों की शीर्ष अधिकारी विजया गड्डे को पद से हटा दिया. मस्क ने ट्विटर के नए मालिक के रूप में शुक्रवार सुबह एक ट्वीट किया जिसमें ‘लेट द गुड टाइम्स रॉल’ का इस्तेमाल किया. इस तरह उन्होंने ट्विटर के उपयोगकर्ताओं को खुलकर जीने की नसीहत दी.

सोशल मीडिया कंपनी में कर्मचारियों की छंटनी शुक्रवार से शुरू होने की आशंका है और ट्विटर के 7,500 कर्मचारियों में से लगभग आधे को अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ेगा. न्यूयॉर्क टाइम्स ने कंपनी में जारी किए गए एक ईमेल का हवाला देते हुए बताया कि‘शुक्रवार को ट्विटर कर्मचारियों की छंटनी शुरू कर देंगे.’ न्यूयार्क टाइम्स की रिपोर्ट में कहा गया है कि ‘ट्विटर कर्मचारियों को ईमेल में सूचित किया गया था कि छंटनी शुरू होने वाली है और श्रमिकों को निर्देश दिया गया था कि वे घर जाएं और शुक्रवार को कार्यालय न लौटें क्योंकि छंटनी शुरू हो रही है.’

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper