एसएससी जूनियर इंजीनियर पेपर 2 की तारीख की घोषित, एडमिट कार्ड पर ये है अपडेट

नई दिल्ली। एसएससी ने जूनियर इंजीनियर भर्ती सेकेंड पेपर की तारीखें घोषित कर दी हैं। कर्मचारी चयन आयोग की ओर से जारी तिथि के अनुसार, जेई पेपर II (सिविल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल और Quantity Surveying & Contracts) का आयोजन 26 फरवरी, 2023 को आयोजित किया जाएगा। एसएससी जेई पेपर 1 परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले अभ्यर्थी एसएससी जेई 2022 पेपर 2 के लिए उपस्थित होने के पात्र होंगे।

आधिकारिक सूचना के अनुसार, उम्मीदवार जेई पेपर II को हिंदी या अंग्रेजी में लिख सकते हैं। अगर कोई उम्मीदवार आधा पेपर हिंदी में और आधा अंग्रेजी में लिखते हैं तो यह मान्य नहीं होगा और उन्हें शून्य अंक दिए जाएंगे। इसके अलावा, स्टूडेंट्स इस बात का भी ध्यान रखें कि परीक्षा में अंकों के पुनर्मूल्यांकन या पुन: जांच का कोई प्रावधान नहीं होगा। उम्मीदवारों का चयन एसएससी जेई पेपर 1 और जेई पेपर 2 परीक्षा में सफल होने के बाद एसएससी जेई दस्तावेज़ सत्यापन में उनके प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा। एसएससी जेई पेपर 1 का आयोजन नवंबर में हुआ था। यह परीक्षा सीबीटी मोड में हुआ था। परीक्षा अधिकतम अंक 300 की थी और समय अवधि 2 घंटे की थी।

एसएससी जेई टियर- II भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड फरवरी में ही रिलीज किए जाएंगे। हालांकि यह प्रवेश पत्र कब रिलीज होंगे, इसकी सटीक जानकारी उम्मीदवारों को पोर्टल पर मिलेगी। इसलिए अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाएं रखें।

इसके अलावा हाल ही में एसएससी ने जीडी कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2022 शुरू की है। 45000 से अधिक पदों पर नियुक्तियों के लिए होने वाली यह परीक्षा14 फरवरी, 2023 तक आयोजित की जाएगी। परीक्षा समाप्त होने के बाद जल्द ही अभ्यर्थियों को अंकों की जांच करने के लिए प्रोविजनल आंसर-की रिलीज की जाएगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
-----------------------------------------------------------------------------------------------------
-------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper