खुद को रेस का घोड़ा बनाओ वरना जिंदगी भर बोझ ढ़ोना पड़ेगा।यूपी ही देगा 21वीं सदी में भारत की ग्रोथ स्टोरी को मूमेंटम – पीएम मोदी

लखनऊ । रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि हमने अपने रिफॉर्म से एक राष्ट्र के रूप में भारत को मजबूती देने का काम किया है। कहा कि यूपी ही 21वीं सदी में भारत की ग्रोथ स्टोरी को मूमेंटम देगा। मोदी आज लखनऊ में औद्योगिक परियोजनाओं की ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में 80 हजार 224 करोड़ रुपये की 1406 औद्योगिक परियोजनाओं की आधारशिला रखने के अवसर पर बोल रहे थे। उन्होंने उत्तर प्रदेश को देश का सबसे बड़ा पावर बताया। उन्होंने कहा कि यूपी इस समय भारत की प्रगति की सबसे बड़ी शक्ति है। इस सुपर पावर के दम पर देश आगे बढ़ रहा है। उत्तर प्रदेश में 15 से अधिक शहर की आबादी 15 लाख से ऊपर की है, जो कि बड़ी संभावना बना रहे हैं।

उन्होंने कहा कि मैं प्रधानमंत्री होने के साथ ही वाराणसी का सांसद भी हूं। इसी कारण आप सभी निवेशकों को वाराणसी भी आमंत्रित कर रहा हूं। काशी का सांसद हूं, आग्रह है कि समय निकालकर मेरी काशी को देख आइए। पुरातन काशी इतनी नई नवेली हो सकती है यह यूपी सरकार के संकल्प से ही संभव है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि दुनिया इतनी तेजी से आगे बढ़ रही है कि अब हम अपने फैसले को एक साल या पांच वर्ष तक सीमित नहीं रख सकते हैं। इसी कारण सबको अपनी भूमिका निभानी होगी। उन्होंने निवेशकों से कहा कि उत्तर प्रदेश की युवा शक्ति पर भरोसा करने के लिए आप सभी निवेशकों का धन्यवाद। यूपी के युवाओं की प्रतिभा, उनका संकल्प और समर्पण आपके सभी सपनों को पूरा करेगा।

मोदी ने कहा कि इस बजट में हमने गंगा के दोनों किनारों पर 5-5 किमी के दायरे में केमिकल फ्री प्राकृतिक खेती का कॉरिडोर बनाने की घोषणा की है। यूपी में गंगा 1100 किमी से ज्यादा लंबी है और यहां के 25-30 जिलों से होकर गुजरती है, प्राकृतिक खेती की बड़ी संभावना यहां बनने जा रही है। तेज विकास के लिए, हमारी डबल इंजन की सरकार इंफ्रास्ट्रक्च र, निवेश और विनिवेश तीनों पर एक साथ काम कर रही है।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि पीएम मोदी के विजन को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगे बढ़ाया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश को एक नई ऊंचाई और दिशा देने के लिए कार्य कर रहे हैं। उनके कार्यों के प्रति लगन कर्मठता व ईमानदारी की वजह से ही इज ऑफ डूइंग मामले में उत्तर प्रदेश दूसरे नंबर पर पहुंच गया।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्य से अंतरराष्ट्रीय जगत में भारत की प्रतिष्ठा बढ़ी है इसका पूरा श्रेय उनको जाता है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper