गश्त के दौरान गहरी खाई में गिरा सेना का वाहन, तीन जवानों की मौत

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में एक हादसे में तीन जवानों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि माछल सेक्टर में पट्रोलिंग के दौरान सेना की गाड़ी गहरी खाई में जा गिरी। इसमें सवार तीन जवानों की मौत हो गई। बाद में जवानों के शव निकाले गए। फॉरवर्ड इरिया में बर्फ से ढकी सड़क पर गश्त के दौरान वाहन की पहिया स्लिप हो गई थी। मरने वालों में 1 जेसीओ और दो ओआर (अदर रैंक) के जवान शामिल हैं। बता दें कि इनों माछल सेक्टर में इतनी बर्फबारी हो रही है कि कहीं-कहीं एक फीट तक बर्फ जम गई है। ऐसे में आना-जाना खतरे से खाली नहीं है।

बता दें कि कुपवाड़ा में ही नवंबर के महीने में ग्लेशियर टूटने के बाद तीन जवान शहीद हो गए थे। यह घटना भी माछल सेक्टर में ही घटी थी। पट्रोल पार्टी के ऊपर अचानक बर्फ का पहाड़ गिर गया था। इसके बाद तीन जवानों की जान चली गई थी। वहीं कई जवान घायल हो गए थे जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

इन दिनों कश्मीर के ज्यादातर स्थानों का तापमान जमाव बिंदु पर है। वहीं बर्फबारी की वजह से रास्ते ब्लॉक हो गए हैं। इस बार बर्फबारी लगातार लंबे समय से हो रही है। कश्मीर के अन्य स्थानों पर भी बर्फ की मोटी चादर बिछी है। बताया जा रहा है कि 30 जनवरी तक यहां बर्फबारी होती रहेगी। भीषण ठंड और बर्फबारी की वजह से जनजीवन अस्त-व्यस्त है। वहीं यातायात को लेकर भी काफी परेशानी हो रही है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
-----------------------------------------------------------------------------------------------------
-------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper