छत्तीसगढ़ में पिकनिक मनाने गए मध्यप्रदेश के 4 लोगों की डूबने से मौत, 2 लापता

कोरिया। छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में बड़ा हादसा हो गया है। मध्यप्रदेश के सिंगरौली जिले (Singrauli district of Madhya Pradesh) के बैढ़न के रहने वाले 15 से 16 लोग रविवार को छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले (Koriya district of Chhattisgarh) में स्थित भरतपुर ब्लॉक के रमदहा जलप्रपात (Ramdaha Falls) पिकनिक मनाने गए थे। इसके बाद इनमें से सात लोग दोपहर 12 बजे के आस-पास नहाने के लिए अंदर गए थे। मगर जलस्तर बढ़ा होने के कारण सात लोग पानी में डूब गए।

बताया जा रहा है की, सभी नहाने के लिए अंदर गए थे। इसी दौरान ये हादसा हो गया। हादसे में चार लोगों की मौत और एक को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। जबकि दो अन्य लोगों की तलाश जारी है, मामला कोटाडोल थाना क्षेत्र का है। घटना के वक्त आस-पास कुछ लोग मौजूद थे, जिन्होंने काफी मशक्कत से दो लोगों को निकाला भी लिया था, लेकिन तब तक एक युवक की जान जा चुकी थी। जबकि एक महिला को गंभीर हालत में पास के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इसके बाद से बचे हुए लोगों की तलाश की गई। तलाशी के दौरान ही चार और लोगों को पानी के अंदर से निकाला गया, मगर तब तक उनकी जान जा चुकी थी। घटना की सूचना पुलिस को भी गई थी। खबर मिलने पर मौके पर पुलिस की टीम पहुंची। वहीं, गोताखोर बचे हुए दो और लोगों की तलाश कर रहे हैं।

जलप्रपात के नजदीक जाने की मनाही है। ये भी बताया गया है कि यहां नहाने को लेकर चेतावनी बोर्ड भी लगाया है। प्रशासन ने उसे डेंजर जोन घोषित कर रखा है। सिंगरौली जिले के अतरिक्त पुलिस अधीक्षक ने बताया, सिंगरौली जिले के अलग-अलग परिवार के लोग रमदहा जलप्रपात गए थे। करीब 15 से 16 लोग गए थे। इनमें से सात लोग बहे थे, एक महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। चार लोगों की मौत हो गई है और 2 लोगों की तलाश जारी है।

इस हादसे में रत्नेश सिंह नाम के युवक की मौत हुई है। सुरेखा सिंह नाम की महिला को बचा लिया गया था। इनके अलावा श्वेता सिंह (22), हिमांशु सिंह (18), श्रद्धा सिंह (14), अभय सिंह (22) और ऋषभ सिंह (24) जलप्रपात में डूबे थे। ये सभी जिले के माजन मोड़, जयंत कॉलोनी, निगाही कॉलोनी के रहने वाले हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper