खेल

“जयपुर जागुआर्स ने रियल कबड्डी सीजन 3 का खिताब जीता

 

रोमांचक और दिल को छू लेने वाले माहौल में, जयपुर जागुआर्स ने सिंग सूरमा को हराकर रियल कबड्डी सीजन 3 के फाइनल में जीत हासिल की, जो जयपुर के जी स्टूडियो में आयोजित हुआ था। यह मैच ने देखनेवालों को लगातार बांधे रखा और यहाँ तक की आखिरी क्षण तक उन्हें बहुत उत्साहित रखा, जो कबड्डी की सच्ची भावना और दोनों टीमों की अत्यद्भुत खेलकूद का प्रदर्शन किया।”

“यह गर्वशील व्यक्तित्वों की उपस्थिति से युक्त था, जिनमें श्री अभिषेक वर्मा, श्रीकांत वर्मा ट्रस्ट के चेयरमैन, प्रसिद्ध व्यापार उद्यमिता, लोकोपकारकऔर सामाजिक कार्यकर्ता शामिल थे। इसके साथ ही मिसेस अंका वर्मा, ओलियालिया वर्ल्ड की चेयरपर्सन और पूर्व मिस रोमानिया भी उपस्थित थीं, जो इस आयोजन में गरिमा और ग्लैमर ले आईं। इस विशेष समारोह में भारतीय यूथ आदर्श और रियल कबड्डी लीग के प्रमोटर रनविजय सिंघ और जयपुर जागुआर्स के प्रमोटर युविका चौधरी की भी उपस्थिति थी, जिन्होंने इस महासमापन के उत्साह को और बढ़ाया।”

मैच अस्थायी रूप से शुरू हुआ और दोनों टीमों ने सेट होने में अपना समय लिया। जयपुर जगुआर ने पहला मैच खेला और उसके बाद, उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा, उन्होंने पूरे खेल में अनुकरणीय कौशल और रणनीति का प्रदर्शन किया। जयपुर जगुआर ने अधिक आक्रमण किया जिससे उन्हें सिंह सूरमा पर 2 ऑल-आउट करने में मदद मिली और 10 अंकों की बढ़त बना ली और पहले हाफ को 21-11 के स्कोर के साथ समाप्त किया। जयपुर जगुआर के अनिल उनके स्टार खिलाड़ी थे।

“दूसरे हाफ में भी, जयपुर जागुआर्स ने दबाव डाला जो सिंह सूरमा के लिए बहुत अधिक था और जयपुर ने अपने 30 सेकंड के रेड समयकाल का भी उपयोग करके समय बिताने में भी सहारा लिया। अंतिम स्कोर 38-24 था। जयपुर जागुआर्स के अनिल ने टीमें के बीच सबसे बड़े अंतर को बनाया, उन्होंने 14 रेड प्वाइंट्स सुरक्षित किए जिससे उन्होंने मैन ऑफ द मैच भी जीता। जयपुर जागुआर्स ने कबड्डी में एक श्रेष्ठगति दिखाई, सिंह सूरमा को गेम के हर क्षेत्र में मात दी। सिंह सूरमा ने विभिन्न रणनीतियों का प्रयास किया, पर कोई भी उनके जयपुर जागुआर्स के उत्कृष्ट निर्धारित खेल के खिलाफ काम नहीं कर रहा था। उनकी सर्वोत्कृष्ट प्रयासों के बावजूद, उन्हें जागुआर्स के गेमप्ले को समझने में सफलता नहीं मिली।”

जयपुर जगुआर के अनिल भी पूरे टूर्नामेंट में 142 अंकों के साथ सर्वश्रेष्ठ रेडर रहे और सर्वश्रेष्ठ डिफेंडर 39 अंकों के साथ जयपुर जगुआर के साहिल सिंह को दिया गया, मैन ऑफ द सीरीज भी जयपुर जगुआर के अनिल को दिया गया।
प्रेजेंटेशन समारोह में बात करते हुए रियल कबड्डी लीग के सीईओ शुभम चौधरी ने कहा, “जयपुर जगुआर को बधाई, आप लोग उत्कृष्ट रहे हैं। इस सीज़न को बहुत खास बनाने के लिए दर्शकों को विशेष धन्यवाद और मैं उन सभी खिलाड़ियों को भी धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने साहस, कौशल और एकता का उदाहरण पेश किया है। उन्होंने हमें दिखाया है कि दृढ़ संकल्प के साथ, कोई भी बाधाएँ बहुत ऊँची नहीं होती हैं, और कोई भी चुनौतियाँ बहुत कठिन नहीं होती हैं। इस सीज़न को याद दिलाएं कि कबड्डी और उससे आगे की दुनिया में, हम एक साथ महानता हासिल कर सकते हैं। हमारे खिलाड़ियों के लिए, आप इस कहानी के नायक हैं और आपकी यात्रा हम सभी को प्रेरित करती है। अगली बार तक, सपनों का पीछा करते रहें और सीमाओं को फिर से परिभाषित करते रहें।”

इसी बारे में भारत के युवा आदर्श और ब्रांड प्रमोटर रनविजय सिंघ ने कहा, “हमने कितने शानदार फाइनल देखे हैं, जयपुर जागुआर्स को बधाई, आपने पूरे टूर्नामेंट में बेहद शानदार प्रदर्शन किया।” उन्होंने यह भी जोड़ा, “जब हम रियल कबड्डी सीजन 3 को समाप्त करते हैं, तो चलिए इन भारीभरकर युद्धभरे मैचों की ऊर्जा को अपने जीवन में ले आएं। याद रखें, यहां हर रेड और हर टैकल एक साहस और टेनेसिटी का सबक था। इन क्षणों को ऐसे प्रेरित करने दें कि आप सामना करने वाली चुनौतियों का सामना साहसपूर्वक करें और विजयी बनें। जब तक हम फिर मिलते हैं, इसी ऊर्जा को जलाए रखें, कबड्डी की भावना हमेशा उजागर रहे!”

रणविजय सिंघ और युविका चौधरी की मौजूदगी ने इस आयोजन में जद्दोजहद और आकर्षण का महौल बढ़ाया, और उनका टीमों के प्रति उत्साही समर्थन दर्शाने से दर्शकों में अविस्मरणीय माहौल बना।

रियल कबड्डी सीजन 3 ने बेशक कबड्डी प्रतियोगिताओं के लिए मानकों को बढ़ावा दिया है, जिसमें अत्यधिक प्रतिभा का प्रदर्शन किया गया और समग्र सीजन भर में दर्शकों को रोमांचक मैच देने का अवसर मिला। यह लीग खिलाड़ियों के लिए चमकने का मंच बन चुकी है और दर्शकों के लिए यह पारंपरिक खेल के इस पूर्ण उत्साह को देखने का एक माध्यम बन गई है।

जैसे ही सीजन अंतिम दिनों में आया, आयोजक धन्यवाद देते हैं सभी खिलाड़ियों, प्रायोजकों, संबंधित संगठनों और उत्साही दर्शकों का जिन्होंने रियल कबड्डी सीजन 3 को यादगार और सफल बनाया। आगामी साल के लिए और भी रोमांचक और प्रतिस्पर्धी सीजन की योजनाएँ पहले ही तैयार हैं, जो दुनियाभर के दर्शकों के लिए एक अनभिव्यक्त कबड्डी अनुभव का वादा करते हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper