जाड़े में धमाल मचा रहा ये हीटर बल्ब, बड़े से बड़े कमरे को मिनटों में करेगा गर्म

 


नई दिल्ली. सर्दियों का मौसम ना सिर्फ इंसानों के लिए बल्कि हर तरह के जीवों के लिए भारी पड़ता है. अगर आपके घर में पेट्स होते हैं तो उन्हें भी सर्दियों के मौसम में खास केयर की जरूरत पड़ती है. सर्दियां अगर ज्यादा हों तो पेट्स भी परेशान हो जाते हैं. ऐसा ना हो इस बात का ध्यान रखते हुए आज हम आपके लिए ऐसा हीटिंग डिवाइस लेकर आए हैं जो पेट्स को भी अच्छी-खासी हीटिंग प्रोवाइड करता है. खास बात है कि जिस डिवाइस के बारे में हम आपको बता रहे हैं वो असल में एक बल्ब है.

जिस डिवाइस की हम बात कर रहे हैं वो असल में एक इंफ्रारेड लैम्प है जो बेहद ही किफायती है और ज्यादातर ग्राहकों को इसके बारे में जानकारी नहीं है. इस प्रोडक्ट का नाम Layfuz 200W 220V Reptile Heat Lamp है जो अमेजन पर उपलब्ध है. ये रोशनी तो नहीं बनाता है लेकिन इससे हीट जेनरेट होती है जो आपके पेट्स को काफी गर्माहट देगी.

अगर बात करें इस डिवाइस की कीमत की तो ग्राहक 1,209 रुपये में खरीद सकते हैं और इस पर तकरीबन 50 फीसद का डिस्काउंट मिल रहा है जिसके बाद इसकी कीमत कम हो जाती है. ये 75W का बल्ब है और इससे अच्छी खासी हीट जेनरेट होती है और आपके छोटे पेट्स को आसानी से ये गर्म रख सकता है. ये एम्फीबियन्स के लिए भी एक बेस्ट हीटिंग डिवाइस साबित हो सकता है और आप सर्दियों के मौसम में इसका इस्तेमाल कर सकते हैं. ये हीट को कंट्रोल तरीके से जेनरेट करता है.

ये सेरेमिक हीटिंग लैंप है जो नाइक्रोम वायर्स का इस्तेमाल करके हीट जेनरेट करता है. अगर आप इसे इस्तेमाल करेंगे तो पाएंगे कि इससे किसी तरह की लाइट नहीं जेनरेट होती है और यही वजह है कि आप पेट्स की जानकारी के बगैर ही उन्हें गर्माहट प्रदान कर सकते हैं.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper