उत्तर प्रदेश

जिलाधिकारी ने श्रीमती जयदेवी संस्कृत माध्यमिक विद्यालय में पठन-पाठन, स्वच्छता तथा अन्य व्यवस्थाओं का लिया जायजा

बरेली, 15 सितम्बर। जिलाधिकारी श्री शिवाकान्त द्विवेदी ने कल रामगंगा ब्रिज के निकट ग्राम अंगूरी, चौबारी में स्थित श्रीमती जयदेवी संस्कृत माध्यमिक विद्यालय में पठन-पाठन, स्वच्छता तथा अन्य व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उपस्थित छात्र/छात्राओं से सम्बंधित विषय में जानकारी भी ली। उन्होंने विद्यालय में बने शौचालय, क्लास रुम आदि को देखा जहां पर सभी व्यवस्थाएं उचित पाई गयी। उन्होंने विद्यालय के प्रधानाचार्य तथा शिक्षकों को निर्देश दिये कि विद्यालय को प्रतिदिन समय से संचालित किया जाये तथा बच्चों को उचित शिक्षा दी जाये और विद्यालय में प्रवेश द्वार भी बनाये जाने के निर्देश दिये।
उक्त के उपरांत जिलाधिकारी ने विद्यालय के ही निकट स्थित गौशाला का भी निरीक्षण किया। जहां पर गौपालक द्वारा जिलाधिकारी को अवगत कराया गया कि गौशाला में लगभग 150 गायें हैं। जिलाधिकारी ने गौपालक गायों को हरा चारा, भूसा आदि उपलब्ध कराने तथा नियमित गौशाला की साफ-सफाई करने के निर्देश दिये।
उक्त के उपरांत जिलाधिकारी ने विकास खण्ड क्यारा में बने कम्पोजिट विद्यालय बुखारा एवं होम्योपैथिक चिकित्सालय का भी निरीक्षण किया। जहां पर सभी व्यवस्थाएं उचित पायी गयी। उन्होंने डॉक्टरों की उपस्थिति पंजिका को देखा सभी डॉक्टर उपस्थित पाये गये। जिलाधिकारी ने उपस्थित डॉक्टरों को निर्देश दिये कि होम्योपैथिक चिकित्सालय के गेट के पास एक बोर्ड लगाया जाये तथा आने वाले मरीजों को स्वास्थ्य परीक्षण कर उचित चिकित्सा उपलब्ध करायी जाए।
निरीक्षण के समय विद्यालय के प्रधानाचार्य, शिक्षकगण, होम्योपैथिक चिकित्सालय के डॉक्टर व समस्त स्टाफ उपस्थित रहे।
बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper