Top Newsउत्तर प्रदेशराज्य

ट्रैक छोड़ मथुरा में प्लेटफॉर्म पर चढ़ी दिल्ली से आने वाली ट्रेन, बिजली के पोल तोड़ती हुई घुसी

नई दिल्ली: दिल्ली के शकूर बस्ती से मथुरा जंक्शन आनेवाली शटल का इंजन अनियंत्रित होकर स्टॉपर तोड़ते हुए फ्लेटफार्म क्रमांक दो पर चढ़ गया। इस हादसे के कारण दो से तीन ओएचई खंबे टूट गए और इस इस प्लेटफार्म पर यातायात बाधित हो गया है। इस हादसे के बाद कई ट्रेनों को मथुरा से पहले रोक दिया गया है। दिल्ली के शकूर बस्ती से मथुरा आनेवाली शटल मंगलवार की रात 10.49 बजे मथुरा आ गई थी। इसके बाद इसकी सब सवारियां उतर चुकी थी।

जानकारी के मुताबिक सवारियों को उतारने के लगभग पंद्रह मिनट बाद शटरिंग स्टाफ ट्रेन को खड़ी करने के लिए प्लेटफार्म क्रमांक दो पर ले जा रहा था। इसी दौरान अचानक तकनीकि खराबी के चलते शटल का इंजन स्टॉपर तोड़ते हुए प्लेटफार्म क्रमांक दो पर चढ़ गया। इंजन की चपेट में आने से ओएचई के खंबे भी क्षतिग्रस्त हो गए है। हालांकि इस हादसे में कोई घायल नहीं हुआ है। हादसे के बाद प्लेटफार्म क्रमांक दो से ट्रेनों का यातायात बाधित हो गया है। इस प्लेटफार्म से गुजरने वाली ट्रेनों को प्लेटफार्म क्रमांक 3 और 4 से निकाला जा रहा है।

हादसे के बाद आगरा से मथुरा के लिए दुर्घटना राहत ट्रेन रवाना हो चुकी है। यह शटल सुबह के समय प्लेटफार्म क्रमांक दो से ही दिल्ली के लिए जाती है। इस हादसे के बारे में जानकारी देते हुए मथुरा स्टेशन के निदेशक एसके श्रीवास्तव ने बताया कि सभी यात्री पहले ही ट्रेन से उतर चुके थे। हादसे में किसी को भी चोट नहीं आई है। घटना का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है।

उन्होंने कहा कि यह ट्रेन शकूर बस्ती से आती है। ट्रेन रात 10:49 बजे पहुंची थी। सभी यात्री ट्रेन से उतर गये थे। अचानक ट्रेन प्लेटफार्म पर चढ़ गई। हम इस घटना के कारण की जांच कर रहे हैं। हालांकि इस हादसे के कारण प्लेटफॉर्म पर निर्धारित कुछ ट्रेनें प्रभावित हुई हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper