ट्विटर पर अब 90 दिन से पहले नहीं मिलेगी ये सुविधा; एलन मस्क ने किया ये बड़ा ऐलान

नई दिल्ली. ट्विटर के नए सीईओ Elon Musk तेजी से ट्विटर की पॉलिसी में बदलाव कर रहे हैं। अगर आप ट्विटर पर ब्लू टिक लेना चाहते हैं, तो आपको लंबा इंतजार करना पड़ेगा। जी हां, मस्क ने ट्विटर ब्लू के लिए शर्तों को अपडेट कर दिया है और नई पॉलिसी के अनुसार, अब नए यूजर प्लेटफॉर्म पर 90 दिन पूरे करने से पहले ट्विटर ब्लू की सदस्यता नहीं ले सकते हैं। कुछ दिनों पहले बड़ी हस्तियों के नाम पर कई फेक अकाउंट सामने आए थे, जिसके चलते मस्क ने पॉलिसी में बदलाव करने का फैसला लिया है। इसके अलावा, एलन मस्क ने कुछ अन्य जानकारियों का भी खुलासा किया है जो वेरिफिकेशन बैज से संबंधित हैं।

जब से एलन मस्क ने ट्विटर का टेकओवर किया है, ट्विटर लगभग हर दिन बदल रहा है। लेकिन कई ऐसे बदलाव भी हुए, जिन्होंने वास्तव में प्लेटफॉर्म को खराब किया और इसका फायदा धोखेबाजों और स्कैमर्स ने भी उठाया। ऐसा ही एक उदाहरण ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन है, जो सभी के लिए सब्सक्राइब करने और ब्लू टिक प्राप्त करने के लिए उपलब्ध था। इसने यूजर्स को नए वेरिफाइड ट्रोल अकाउंट बनाने की अनुमति दी, जो किसी की नकल करते थे और असली जैसे लगते हैं। हालांकि, अब ट्विटर ने ट्विटर ब्लू की शर्तों को अपडेट कर दिया है, जो इन ट्रोल अकाउंट्स को प्रभावित कर सकता है और ट्विटर को धोखेबाजों से दूर करने में मदद करता है।

ट्विटर ने अपने FAQ पेज पर पुष्टि की है कि नए यूजर्स को अब ट्विटर ब्लू की सदस्यता लेने में सक्षम होने से पहले 90 दिनों तक इंतजार करना होगा। “नए बनाए गए ट्विटर अकाउंट 90 दिनों के लिए ट्विटर ब्लू की सदस्यता नहीं ले पाएंगे। हम बिना सूचना के भविष्य में नए अकाउंट्स के लिए वेटिंग पीरियड भी लगा सकते हैं।”

इसके अलावा, मस्क ने ट्विटर पर खुलासा किया कि अगर वेरिफाइड अकाउंट का नाम बदल दिया जाता है, तो ब्लू टिक तब तक के लिए गायब हो जाएगा जब तक कि ट्विटर द्वारा इसकी पुष्टि नहीं की जाती। मस्क ने ट्विटर पर कहा, “नई रिलीज के साथ, आपके वेरिफाइड नाम को बदलने से चेकमार्क तब तक के लिए चला जाएगा, जब तक कि ट्विटर द्वारा टर्म ऑफ सर्विस को पूरा करने के लिए नाम की पुष्टि नहीं हो जाती।”

एक रिपोर्ट के अनुसार, ट्विटर पहले से वेरिफाइड अकाउंट्स की बारीकी से निगरानी कर रहा है क्योंकि कुछ अकाउंट्स के सत्यापन बैज को हाल ही में हटा दिया गया था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper