ड्रग माफिया तस्लीम पर यूपी पुलिस का बड़ा एक्शन, करोड़ों की संपत्ति जब्त, अब पत्नी और बेटे की तलाश

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की मेरठ पुलिस ने बुधवार को ड्रग माफिया तस्‍लीम के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया है। तस्‍लीम की डेढ़ करोड़ रुपए की आलीशान कोठी और कई अन्‍य सम्‍पत्तियां जब्त कर ली गई हैं। पुलिस ने गैंगस्‍टर एक्‍ट के तहत यह कार्रवाई की है। बुधवार की सुबह-सुबह लालकुर्ती थाने की पुलिस लिसाड़ी गेट स्थित शानदार गार्डन स्थित तस्‍लीम के घर पर पहुंच गई। इसके बाद संपत्ति को जब्‍त करने की कार्रवाई शुरू हुई।

बताया जा रहा है कि ड्रग माफिया ने चरस और ड्रग्‍स की कमाई से यह आलिशान कोठी बनाई थी। लालकुर्ती पुलिस ने गैंगस्‍टर 14-ए के तहत कार्रवाई करने के लिए तस्‍लीम के खिलाफ केस दर्ज किया था। कुर्की की कार्रवाई के दौरान मौके पर काफी भीड़ जमा हो गई थी, जिसे पुलिस ने वहां से खदेड़ दिया। बता दें कि कुख्‍यात ड्रग माफिया तस्‍लीम को पुलिस अरेस्ट कर चुकी है, मगर उसकी पत्‍नी और बेटा अब भी फरार चल रहे हैं। पुलिस अब दोनों पर इनाम घोषित करने की तैयारी कर रही है।

बता दें कि माफिया तस्‍लीम ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश से दिल्‍ली-NCR तक नशे का काला कारोबार खड़ा किया था। बताते हैं कि चरस, स्‍मैक, अफीम और हेरोइन की बड़ी खेप छिपाने में माहिर कुख्‍यात तस्‍लीम ने इस धंधे से करोड़ों रुपए कमाए थे। उसका धंधा 18 सालों से बदस्‍तूर जारी था। इसमें उसकी पत्‍नी भी साझीदार थी। एक वक़्त में तस्‍लीम के लिए 25 गुर्गे काम करते थे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper